भगत सिंह, सुखदेव व राजगरु के शहादत दिवस पर किसने क्या कहा, जान लीजिए

शहीद ए आजम भगत सिंह,सुखदेव व राजगुरु  के शहादत दिवस पर आज उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की गयी. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी आज उनकी प्रतिमा पर पटना में श्रद्धांजलि दी.

 

उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने  तीनों शहीदों की तस्वीर फेसबुक पर शेयर की है और लिखा है कि  देश की आज़ादी के लिए अपना सर्वस्व कुर्बान कर देने वाले शहीदों की शत-शत नमन।

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने इस अवसर पर कहा कि  भारत माँ के वीर सपूत अमर शहीद महान क्रांतिकारी भगत सिंह, सुखदेव व राजगुरु के बलिदान दिवस पर उन्हें कोटि-कोटि प्रणाम व नमन। 

विधायक देवेश चंद्र ठाकुर ने कहा-  शहीद दिवस पर भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव के बलिदान को शत् शत् नमन..। —आज हम आज़ाद भारत हैं, ओर हमें आज़ाद भारत बनाने के लिये देश के वीरों ने अपनी क़ुर्बानी देकर आज़ादी की पटकथा लिखी है।

पत्रकार उर्मिलेश ने इस अवसर पर बलिदानियों को याद करते हुए लिखा- शहीदेआजम भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु का आज शहादत दिवस है। भगत सिंह ने पूंजी, सांप्रदायिकता, अंधविश्वास और धर्मांधता के वच॓स्व से मुक्त एक ऐसे भारतीय राष्टृराज्य की कल्पना की थी, जहां समानता, बंधुत्व और सामाजिक न्याय हो! पर हम उनके सपनों का समाज आज तक नहीं बना सके। परदेस के श्वेत-हुक्मरानों की जगह अपने ही मुल्क के अश्वेत-हुक्मरान सत्ता और समाज पर काबिज हो गए! ‘संवैधानिक लोकतंत्र’ को कुछ खास समूह, नवोदित ‘राजे-महराजे’, कारपोरेट और इनके परदेसी यार’ अपने मुताबिक चला रहे हैं!

भगत सिंह को याद करने का मतलब उनके सपनों और विचारों को याद करना है, उन्हें अमलीजामा पहनाने के लिए काम करना है। सोचिए और कदम बढ़ाइए।
‘इन्कलाब जिंदाबाद’.

राजद विधायक अख्तरुल इस्लाम शाहीन ने भी इस अवसर फेसबुक के माध्यम से इन महान बलिदानियों को श्रद्धांजलि दी.

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*