भाजपा आयी तो पूंजीपति छीन लेंगे जल, जंगल व जमीन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ कांग्रेस का अभियान भी तीखा और आक्रमक होता जा रहा है। कल पीएम ने प्राकृतिक संसाधन और खनिज की उपलब्‍धता को झारखंड की पूंजी बताकर लौटे थे। आज कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी ने जल, जंगल और जमीन का मुद्दा उठाया और कहा कि भाजपा आपके संसाधनों को पूंजीपतियों को सौंपना चाहती है। उन्‍होंने पीएम पर कटाक्ष करते हुए कहा कि झूठा प्रचार, मार्केटिंग व फोटो खिंचवान से विकास नहीं होगा। भारत बदलेगा गांवों के विकास से, आम लोगों की समृद्धि से।images

 

श्री गांधी ने झारखंड के लातेहार जिले के मनिका में पार्टी की एक चुनावी सभा में कहा भाजपा अमीर और गरीब में अंतर करती है। जल, जंगल, जमीन आप का, लेकिन फायदा उद्योगपतियों को, ऐसी सरकार हम नहीं चाहते हैं। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने आरटीआई, रोजगार की गारंटी, मनरेगा, जमीन अधिग्रहण के नये कानून से गरीबों को फायदा पहुंचाने और उन्हें अधिकार देने का काम किया। श्री गांधी ने कहा कि पंचायत, नगरपालिका विकास के लिये अपनी योजनायें बनाये और उस पर अमल करें। यह यूपीए की सरकार चाहती थी।

 

कांग्रेस उपाध्‍यक्ष ने कहा कि महिलाओं को शक्ति देने, पंचायती राज में 50 प्रतिशत महिलाओं को आरक्षण देने का काम कांग्रेस सरकार ने किया था। जब छोटे लोगों को शक्ति मिलेगी तो हिन्दुस्तान बदलेगा। उनकी पार्टी भाईचारे की पार्टी है, सबको आगे ले जाना चाहती है। उन्होंने लोगों से कांग्रेस पार्टी को वोट देने और अपनी सरकार बनाने का अनुरोध किया। इस अवसर पर कांग्रेस विधायक दल के नेता राजेन्द्र प्रसाद सिंह भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*