लोक जनशक्ति पार्टी ने भभुआ विधान सभा उप चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के घटक भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी रिंकी रानी पांडेय के खिलाफ नामजदगी का पर्चा दाखिल किये जाने को लेकर लोजपा अति पिछड़ा प्रकोष्ठ की प्रदेश उपाध्यक्ष विजन्ता विंद को पार्टी से निष्कासित कर दिया है।


पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता विष्णु पासवान ने पटना में बताया कि राष्ट्रीय महासचिव सह अति पिछड़ा प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. नित्यानंद शर्मा ने राजग के घटक भाजपा की भभुआ विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी श्रीमती पांडेय के खिलाफ श्रीमती विंद के पर्चा भरे जाने को गंभीरता से लेते हुए इसे अनुशानहीनता बताया है। उन्होंने कहाकि अनुशानहीनता और पार्टी के निर्णय की अवहेलना करने वालों के लिये दल में कोई स्थान नहीं है।

श्री पासवान ने कहा कि इसी को देखते हुए पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस के निर्देश पर श्रीमती विंद को लोजपा के सभी पदों से मुक्त कर उनकी प्राथमिक सदस्यता को समाप्त कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि पार्टी भभुआ और जहानाबाद विधानसभा तथा अररिया लोकसभा उप चुनाव में राजग उम्मीदवारों की जीत सुनिश्चित करने के लिये कोई कोर कसर नहीं छोड़ेगी। उल्लेखनीय है कि इन तीनों सीटों के लिये 11 मार्च को चुनाव को होना है।

By Editor