शुक्रवार की सुबह राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद और उनके परिवार से संबंधित 12 ठिकानों पर सीबीआई की रेड के बाद राजद पक्ष रखते हुए राजद के प्रदेश अध्‍यक्ष रामचंद्र पूर्वे ने इसके लिए केंद्र की भाजपा सरकार और आरएसएस को जिम्‍मेवार ठहराया. पूर्वे ने कहा कि जब से लालू प्रसाद ने लोकतंत्र और देश की रक्षा के लिए ‘देश बचाओ, भाजपा हटाओ’ नारा दिया, तब से उन पर बदले की भावना से कार्रवाई की जा रही है.

नौकरशाही डेस्‍क

पूर्वे ने कहा कि राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद देशभर के करोड़ों लोगों, गरीबों, शोषितों, दलितों, पीडि़तों के आवाज है. लेकिन जब उन्‍होंने लोकतंत्र की मर्यादा की रक्षा के लिए आवाज दी, तब केंद्र सरकार के इशारे पर सीबीआई का दुरूपयोग कर बदले की भावना से कार्रवाई कर रहे हैं. मगर इससे राजद द्वारा 27 अगस्‍त को आहूत रैली नहीं टलेगी. देश बचाने के लिए रैली पटना में नहीं होगी, रैली में पटना होगा. उन्‍होंने कहा कि केंद्र सरकार लोकतंत्र के हित में बात करने वाले लोगों पर इस तर‍ह की दुर्भावनापूर्ण कार्रवाई कर रही है, जो सही नहीं है।

उल्‍लेखनीय है कि एक साथ लालू परिवार से संबंधित 12 घरों व फर्मों पर रेड डाला जा रहा है. सीबीआई ने 2006 में रेलमंत्री रहे लालू प्रसाद यादव, पत्नी राबड़ी देवी, उनके बेटों के साथ आइआरसीटीसी के अधिकारी के खिलाफ मामला दर्ज किया है. हालांकि लालू प्रसाद ने पार्टी के स्‍थापना दिवस के दिन ही ऐसी किसी घटना होने की आशंका जताई थी और कहा था कि अगर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया तो राजद का हर कार्यर्कता लालू बन जायेगा.

By Editor