भाजपा की झोली से 2 सीटें छीनी, महागठबंधन ने जीती6 सीटें

राजद-जदयू-कांग्रेस गठबंधन के प्रयोग को सफल साबित करते हुए महागठन ने भाजपा गठबंधन से 2 सीटें छीनते हुए 10 में से छह सीटें अपने नाम कर ली है.

छपरा, राजनगर और मोहिउद्दीननगर पर आरजेडी के उम्मीदवारों को जीत मिली है, जबकि कांग्रेस ने बीजेपी के मजबूत गढ़ भागलपुर की सीट उससे छीन ली है. यहां से अश्विनी चौबे पिछले पांच बार से जीत रहे लेकिन इस बार हालात उलट गये. जेडी (यू) ने दो सीटों- जाले और परबत्ता- पर जीत दर्ज की है.

जबकि भाजपा के पक्ष में हाजीपुर, बांका, नरकटियागंज और मोहनियां की सीटें गई हैं।
नरकटियागंज में बीजेपी प्रत्याशी रश्मि वर्मा ने कांग्रेस उम्मीदवार फखरुद्दीन खान को हराया है। मोहिउद्दीननगर में आरजेडी के अजय कुमार बुलगानिन बीजेपी उम्मीदवार राजेश कुमार सिंह पर 21 हजार वोटों से विजयी रहे। भागलपुर में कांग्रेस प्रत्याशी अजित शर्मा ने बीजेपी से यह सीट जीत ली है।

उन्होंने बीजेपी के जिलाध्यक्ष और उम्मीदवार नभय कुमार चौधरी को हराया है। राजनगर से आरजेडी के उम्मीदवार आरजेडी के रामावतार पासवान ने बीजेपी के रामप्रीत पासवान को 3448 वोटों से पटखनी दी है। दरभंगा की जाले सीट पर जेडी (यू) के ऋषि मिश्रा ने बीजेपी प्रत्याशी रामनिवास प्रसाद पर जीत दर्ज की है।

कैमूर जिले के मोहनियां विधानसभा सीट से बीजेपी के निरंजन राम ने जीत दर्ज की है। इस सीट पर सीधी टक्कर बीजेपी प्रत्याशी निरंजन राम और जेडी(यू) प्रत्याशी चन्द्रशेखर पासवान के बीच थी। खगड़िया के परबत्ता विधानसभा सीट से जेडी(यू) उम्मीदवार रामानंद प्रसाद सिंह एलजेपी के प्रतिद्वंद्वी पर 50 हजार वोटों से बढ़त बनाए हुए हैं। बांका से बीजेपी के रामनारायण मंडल ने जीत दर्ज की है।

छपरा से आरजेडी प्रत्याशी रणधीर कुमार सिंह जीते हैं। रणधीर आरजेडी के बाहूबली नेता प्रभुनाथ सिंह के बेटे हैं। बांका में बीजेपी के राम नारायण मंडल ने आरजेडी उम्मीदवार इकबाल हुसैन अंसारी को हराया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*