भाजपा की पहली सूची शनिवार को संभावित

लोकसभा चुनावों के लिए भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवारों के चयन के लिए पार्टी की केन्द्रीय चुनाव समिति की पहली बैठक शनिवार को होगी, जिसमें पहले चरण के मतदान वाली सीटों सहित सौ से अधिक प्रत्याशियों की घोषणा किये जाने की संभावना है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मौजूदगी में होने वाली भाजपा केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक की अध्यक्षता पार्टी अध्यक्ष अमित शाह करेंगे। बैठक में राजनाथ सिंह, अरुण जेटली, श्री नितिन गडकरी, सुषमा स्वराज, जे पी नड्डा, थावरचंद गहलोत, शाहनवाज हुसैन शामिल होंगे। सूत्रों के अनुसार इस बैठक में पहले चरण और दूसरे चरण के मतदान वाली सीटों पर उम्मीदवारों पर चर्चा की जाएगी। पहले चरण का मतदान 11 अप्रैल को 20 राज्यों की 91 सीटों पर होगा जबकि दूसरे चरण में 18 अप्रैल को 13 राज्यों के 97 सीटों पर वोट डाले जाएंगे। सर्वाधिक 80 लोकसभा सीटों वाले उत्तर प्रदेश, 40 सीटों वाले बिहार और 42 सीटों वाले पश्चिम बंगाल में सात चरणों में मतदान कराया जाएगा।

सूत्रों के अनुसार बैठक खत्म होने के बाद पहली सूची में करीब सौ से डेढ़ सौ के बीच उम्मीदवारों की सूची आएगी। इस सूची में प्रथम एवं द्वितीय चरणों के मतदान वाली सीटों के उम्मीदवारों के अलावा कुछ निर्विवाद सीटों पर भी उम्मीदवार आ सकते हैं। कुछ सीटों पर चौंकाने वाले सेलिब्रिटीज़ के नाम भी आ सकते हैं।

सूत्रों के मुताबिक भाजपा उत्तर प्रदेश, बिहार, राजस्थान, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल की लगभग आधी संसदीय सीटों के लिए प्रत्याशियों के नामों की घोेषणा कर सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*