भाजपा के तेजस्‍वी के इस्‍तीफे की मांग की

बिहार भारतीय जनता पार्टी ने आज कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस का दावा करने वाले सत्तारूढ़ महागठबंधन के नेता एवं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को अब तत्काल उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव को मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर देना चाहिए। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष एवं उजियारपुर के सांसद नित्यानंद राय ने कहा कि उप मुख्यमंत्री श्री यादव के खिलाफ केन्द्रीय जांच ब्यूरो की ओर से प्राथमिकी दर्ज किये जाने के बाद उन्हें नैतिकता के आधार पर इस्तीफा कर देना चाहिए था। श्री यादव के अभी तक इस्तीफा नहीं दिये जाने की स्थिति में महागठबंधन के नेता एवं मुख्यमंत्री श्री कुमार को तत्काल उन्हें मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर देना चाहिए।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की बात तो करते हैं लेकिन इस मामले में वह चुप्पी साधे हुए हैं। श्री राय ने कहा कि प्रदेश में भ्रष्टाचार मुक्त शासन लोगों के लिए एक सपना के समान हो गया है और भ्रष्टाचार रहित शासन सुनिश्चित किये बगैर सुशासन का दावा करना बेमानी है। प्रदेश में महागठबंधन की सरकार में शामिल बड़े घटक राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव पर ही अवैध तरीके से अकूत बेनामी सम्पत्ति अर्जित करने का आरोप हो तो फिर गठबंधन भी अनैतिक ही कहा जायेगा। उन्होंने कहा कि श्री कुमार की अपने सहयोगी दल के नेता एवं उनके परिवार पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों पर चुप्पी से कई सवाल खड़े हो रहे हैं।

 

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि क्या मुख्यमंत्री ने सत्ता की मजबूरी में घुटने टेक दिये हैं या फिर वह चुप रहने के लिए बाध्य कर दिये गये हैं। श्री कुमार को प्रदेश के लोगों को यह बताना चाहिए कि वह उप मुख्यमंत्री के साथ ही उनके बड़े भाई एवं स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव को मंत्रिमंडल से कब बर्खास्त करेंगे। उन्होंने कहा कि राजद अध्यक्ष यह समझने की भूल न करें कि राजनीति कभी व्यक्ति और किसी परिवार का मोहताज होता है। उन्होंने कहा कि राजद अध्यक्ष राजनीति को परिवार की जागीर समझना बंद करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*