भाजपा के फायर ब्रांड नेता गिरिराज सिंह ने बदला अपना नाम, ट्विटर पर दी जानकारी

अक्‍सर अपने बयानों को लेकर विवाद में रहने वाले भाजपा के फायर ब्रांड नेता सह केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने अपना नाम बदल लिया. अब वे अपने नाम के पहले शांडिल्‍य लगायेंगे, जो कि एक गोत्र है. उन्‍होंने इसकी घोषणा आज अपने ऑफिसियल ट्विटर हैंडल पर की. गिरिराज सिंह ने अपने नाम को बदलने की घोषणा करते हुए और सनातन धर्म के मानने वालों से अपना गोत्र लगाने की अपील की.

नौकरशाही डेस्क

गिरिराज सिंह ने अपने नाम में शांडिल्‍य जोड़ने का लॉजिक देश की रक्षा को दिया. जाति से भूमिहार गिरिराज सिंह मोदी सरकार में मंत्री हैं और वे नवादा के सांसद भी हैं, जिन्‍होंने अपने ट्विट में लिखा – ‘देश बचाने के लिए सनातन को बचाना होगा और सनातन को बचाने के लिए हमें अपने ऋषि मुनि के पथ पे चलना होगा और अपने गोत्र के साथ ख़ुद को जोड़ना होगा. आज से हम अपना नाम ऋषि शांडिल्य जी के नाम से जोड़ते हुए शांडिल्य गिरिराज सिंह करते है. आप भी सभी सनातनी अपने नाम के साथ अपना गोत्र जोड़ें.

बता दें कि गिरिराज सिंह भाजपा के उन नेताओं में से हैं, जिनके मुंह खोलते ही विवाद हो जाता है. ये अक्‍सर अपने विरोधियों को पाकिस्‍तान जाने की सलाह देते भी नजर आये हैं. अब उन्‍होंने देश बचाने के लिए लोगों से अपने नाम के साथ गोत्र जोड़ने की अपील कर दी है. इस पर उनके ट्विट को री-ट्विट भी किया जा रहा है और उसपर कमेंट भी अलग – अगल तरह के आ रहे हैं.

उनकी इस घोषणा पर सुजीत कुमार नाम की आईडी से लिखा गया कि दादा प्रणाम, दादा नाम जोड़ने से क्या सनातन धर्म बचेगा या जनसंख्या रोकने से बचेगा. जनसंख्या नियंत्रण के लिए केन्द्र सरकार को मजबूती से कदम बढानी होगी. तो सनोज नाम के आईडी से लिखा गया कि जिन पर 21 सितंबर को लाठियां चली डाकबंगला चौराहा पर, उन सब का गोत्र भी कष्यप, भारद्वाज, विश्वामित्र, शांडिल्य आदि ही था. उनके लिए आपके क्‍या विचार हैं बतायें. तो रणछोड़ नाम से बने अकाउंट पर लिखा गया कि तो करिए जनाब किसने आपके हाथ बाँध रखे हैं. अब तक आपने किया कुछ नहीं और करना चाहिए ये रट लगी रखी है.

About Editor

One comment

  1. राजेन्‍द्र

    सैंडिल तो नेताओं पर फैंके ही जाते हैं इसे नाम के साथ लगाने की क्‍या जरूरत थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*