भाजपा के रंग में भंग डालने को हार्दिक पटेल करेंगे बिहार में रैली

पाटीदार आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल अब बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के समर्थन में सभाएं करेंगे. उन्होंने कहा है कि उनका संगठन बिहार में चार सभायें करेगा.nitish-hardik_bihar_polls_17_09_2015

नई दुनिया में शत्रुघ्न शर्मा की रिपोर्ट में कहा गया है कि पटेल नवनिर्माण सेना के राष्ट्रीय प्रमुख हार्दिक पटेल ने कहा है कि अगले महीने वे बिहार में चार सभाएं करेंगे. हार्दिक ने कहा कि अब वे सबका खेल बिगाड़ेंगे.

पटेल समुदाय पर अत्याचार के खिलाफ आज तक गुजरात भाजपा के किसी नेता ने मुंह नहीं खोला. गुजरात के सभी 197 संयोजक इसकी रणनीति बनाएंगे तथा उत्तर प्रदेश एवं मध्य प्रदेश के सदस्य इसे अंतिम रूप देंगे। उधर, मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल ने पहली बार सख्त लहजे में कहा है कि गांधी व सरदार की भूमि पर जाति के आधार पर विभाजन को बर्दाश्त नहीं करेंगे।

गुजरात ने आजादी के आंदोलन में अहम भूमिका निभाई है और सरदार ने देश को एकजुट किया था। उनके नाम पर आंदोलन ठीक नहीं है। उन्होंने लोगों से वर्ग संघर्ष से बचने की अपील की। उन्होंने कहा कि पूर्व में गुजरात में हमने ऐसे तनावों का परिणाम देखा है।

उधर इकोनामिक  टाइम्स से बातचीत में हार्दिक ने कहा कि गुजरात और उत्तर प्रदेश के 197 कनवीनर बिहार की रैलियों की तैयारी करने में जुट गये हैं. हार्दिक ने कहा कि बिहार से बाहर संगठन को विस्तार देने के लिए उन्होंने पटेल नवनिर्माण सेना का गठन किया है. उन्होंने इस बात को दुहराया कि उनका चुनाव लड़ने का कोई इरादा नहीं है.

हार्दिक के बिहार आगमन को कुछ लोग असदुद्दीन ओवैसी की काट के रूप में देख रहे हैं. विश्लेषकों का मानना है कि ओवैसी को जो लाभ भाजपा को मिल सकता था उसकी भरपाई इससे नीतीश कुमार को हो सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*