भाजपा द्वारा तिरंगा के अपमान पर गरजे तेजप्रताप, कहा चुप नहीं बैठेंगे

भाजपा की तिरंगा यात्रा के दौरान बार-बार राष्ट्रीय ध्वज का अपमान किये जाने पर स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव ने सख्त चेतावनी देते हुए कहा है कि राष्ट्रीय ध्वज के अपमान पर वह चुप नहीं बैठेंगे.

बांये उलटा तिरंगा लिये भाजपाई और दाहिने तेज प्रताप यादव

बांये उलटा तिरंगा लिये भाजपाई और दाहिने तेज प्रताप यादव

तेजप्रताप ने कहा कि जरूरत पड़ी तो वह जनता को ले कर सड़कों पर भी उतर सकते हैं.

गौरतलब है कि भाजपा ने देश भर में 15-22 अगस्त के बीच तिरंगा यात्रा निकाली थी. इस दौरान अनेक स्थानों पर तिरंगा के अपमान का मामला सामने आया है.

पढ़ें- भाजपाइयों ने कैसे किया राष्ट्रीय ध्वज का अपमान

पिछले दिनों भाजपा सांसद भोला सिंह की तिरंगा यात्रा में बेगूसराय में तिरंगा को उलटा टांगा गया था. इसके बाद राजद, जद यू और कांग्रेस के छात्रसंघों ने इसका कड़ा विरोध किया. इसी तरह वैशाली की तिरंगा यात्रा में सबसे ऊपर केसरिया रंग की जगह एक हरी पट्टी दिखायी गयी थी जबकि सबसे नीचे हरे रंग के बाद एक केसरिया पट्टी लगायी गयी थी. इतना ही नहीं एक तिरंगा यात्रा में भाजपा के झंडे को राष्ट्रीय ध्वज से ऊपर टंगा दिखाया गया था. ये सारे मामले में राष्ट्रीय ध्वज के अपमान की श्रेणी में आते हैं.

स्वास्थ्य मंत्री ने इन मामलों को गंभीरता से लेत हुए चेतावनी दी है कि भाजपा वाले देशभक्ति की झूठी कविता पढ़ कर अपनी सियासी लिट्टी सेक रहे हैं. तेज प्रताप यादव ने फेसबुक पर लिखा है कि भाजपा वाले राष्ट्रीय ध्वज का अपमान कर रहे हैं जिसे किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं किया जायेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*