भाजपा नेता मिनाक्षी लेखी का विडियो वायरल, वह बता रही हैं कि नोटबंदी का नुकसान गरीबों को होगा

भाजपा की चर्चित नेताminakshi.lekhi मिनाक्षी लेखी का एक विडियो वॉयरल हो रहा है जिसमें वह यह कहते हुए बतायी जा रही हैं कि नोटबंदी का सबसे बड़ा प्रभाव गरीबों और खास कर महिलाओं पर पड़ा है.

देखें विडियो

यह विडियो दो साल पुरानी है और तब लेखी ने मनमोहन सरकार के बारे में, जब उसने काला धन रोकने के लिए करेंसी बदलने की बात कही थी तो वह कुछ पत्रकारों को जवाब देते हुए यह करही थीं अमीर आदमी अपने पुराने नोट्स तो किसी तरह बदल ही लेंगे  या बदल कर विदोशों में डालर खरीद चुके हैं लेकिन गरीबों के लिए यह काम कठिन होगा क्योंकि उनके पास बैंक अकाउंट नहीं है.

एक विडियो में वह कह रही हैं कि सरकार को यह पता नहीं है कि कितने काला धन हैं क्योंकि जिनके पास काला धन है वह नये नोटों से किसी न किसी तरह बदल चुके हैं . ऐसे में आम आदमी ही इससे प्रभावित होंगे.

वो महिलायें और वो पुरुष जो अशिक्षित हैं और जिनके बास बैंक की सुविधा नहीं है. ऐसी लाखों महिलायें है जिन्होंने जीवन भर में बचत किया है. लेखी ने कहा कि मैं यह प्रश्न र उठा रही हूं कि गांव के दूर दराज इलाकें में बैठे गरीब और अशिक्षित जिसे अभी तक यह खबर भी नहीं पता कि पुराने नोट  बंद होंगे और जब वह अपने पुराने नोट ले कर बाजार में जायेंगे तो उनके नोट नहीं चलेंगे.

 

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*