भाजपा ने सरकार पर तुष्टिकरण का आरोप लगाया

भारतीय जनता पार्टी  ने नीतीश सरकार पर अति पिछड़ा ,पिछड़ा तथा अनुसूचित जाति – जनजाति के बजट में कटौती कर अल्पसंख्यकों का तुष्टिकरण करने का आरोप लगाते हुए आज बिहार विधान सभा में जमकर हंगामा किया ।  विधानसभा में शून्यकाल के दौरान नेता प्रतिपक्ष डा. प्रेम कुमार ने कहा कि राज्य सरकार ने अल्पसंख्यकों के सभी कार्यक्रमों को पूर्ण करने के लिए बजट में 254 प्रतिशत की वृद्धि की है। वहीं अति पिछड़ा ,पिछड़ा तथा अनुसूचित जाति-जनजाति के बजट में भारी कटौती कर दी है । उन्होंने कहा कि यह अल्पसंख्यकों के तुष्टिकरण का प्रमाण है । bidhan

 
डा. कुमार ने कहा कि राज्य सरकार का ध्यान केवल कब्रिस्तानों की घेराबंदी तक ही सीमित है जबकि राज्य में बहुसंख्यक समाज के निमित्त श्मशान घाटों तथा प्राचीन मंदिरों के विकास के प्रति सरकार उदासीन है । सरकार के इस कदम से राज्य की बहुसंख्यक आबादी काफी आहत है । इस पर संसदीय कार्यमंत्री श्रवण कुमार ने आपत्ति जताते हुए कहा कि जो सवाल सदन में पहले उठाये जा चुके है, उन्हीं सवालों को नेता प्रतिपक्ष फिर से उठा रहे है । यह सदन की परम्परा नहीं है ।

 

इसके बाद भाजपा के सदस्य शोरगुल और नारेबाजी करते हुए सदन के बीच में आ गये। भाजपा सदस्य ..श्मशान घाटों की घेराबंदी करनी होगी , तुष्टिकरण की नीति बंद करो और बहुसंख्यकों का अपमान नहीं सहेगा हिन्दुस्तान ..के नारे लगा रहे थे । इस दौरान भाजपा की सहयोगी राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) के ललन पासवान भी समर्थन में अपनी सीट पर खड़े रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*