बिहार विधानसभा में आज भारतीय जनता पार्टी के सदस्यों ने गृह रक्षा वाहिनी और नियोजित शिक्षकों की मांग को लेकर जोरदार हंगामा किया ।  सदन की कार्यवाही शुरु होते ही प्रतिपक्ष के नेता प्रेम कुमार ने कहा कि होमगार्ड और नियोजित शिक्षक अपनी-अपनी मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे हैं , लेकिन सरकार उनसे बातचीत करने की बजाए लाठियां चलवा रही है । उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में लाठी के बल पर आंदोलन करने वाले संगठनों की मांग को दबाना उचित नहीं है । legis

 
श्री कुमार ने कहा कि एक ओर जहां नियोजित शिक्षक नियमित वेतन की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं वहीं दूसरी ओर होमगार्ड के जवान भी बिहार पुलिस के जवान की तरह वेतन और अन्य सुविधायें दिये जाने की मांग कर रहे हैं । उन्होंने सरकार से इस पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करने की मांग की ।

प्रतिपक्ष के नेता के इतना कहते ही भाजपा के सदस्य सदन के बीच में आकर शोरगुल और नारेबाजी करने लगे । इस पर सभाध्यक्ष विजय कुमार चौधरी ने भाजपा सदस्यों को अपनी-अपनी सीटों पर जाने को कहा । उन्होंने कहा कि प्रश्नकाल को चलने दिया जाये । सभाध्यक्ष के अनुरोध पर भाजपा के सदस्य अपनी-अपनी सीटों पर लौट गये ।  प्रश्नकाल के समाप्त होते ही प्रतिपक्ष के नेता श्री कुमार ने इस मामले को फिर से उठाया । इस पर सभाध्यक्ष ने कहा कि वह इस मामले को पहले ही उठा चुके हैं और अब इसे फिर से उठाना उचित नहीं है ।

By Editor