भाजपा सांसद ने बीफ खाने का किया महिमामंडन, पार्टी ने साधी चुप्पी

बीफ खाने की विरोधी करने वाली भाजपा के नेता ने ही बीफ खाने का महिमामंडन किया है. इतना ही नहीं भाजपा के सांसद ने यहां तक कहा उसेन बोल्ट ने बीफ खा कर ही ओलम्पिक में 9 गोल्ड मेडल जीते.

उदित राज

उदित राज

 

भाजपा सांसद उदित राज ने रविवार को अपने ट्विटर वॉल पर लिखा कि बोल्ट गरीब थे और ट्रेनर ने उन्हें दोनों बार बीफ खाने की सलाह दी थी, तब जाकर उन्होंने ओलंपिक में 9 गोल्ड मेडल हासिल किए. उनके इस ट्वीट के बाद बवाल शुरू हो गया है.
उदित राज ने लम्बे समय तक दलित अधिकारों के लिए संघर्ष किया है. उनके इस बयान को दलितों को लुभाने के प्रयास के रूप में देखा जा रहा है. हालांकि भारतीय जनता पार्टी अधिकृत रूप से बीफ बैन की समर्थक रही है. उसके इस कदम से दलितों के एक हिस्से में भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ नाराजगी बढ़ी है. पिछले दिनों गुजरात के ऊना में मृत गाय की चमड़ी निकालने वाले दलितों की बेरहमी से की गयी पिटाई के बाद वहां जबर्दस्त आंदोलन शुरू हो गया था.

उदित राज की इस टिप्पणी पर भाजपा में चुप्पी है.

उदित राज के इस ट्विट के बाद कांग्रेस नेता टॉम वडक्कन ने उदित राज के इस कथन के बाद उन्हें आड़े हाथ लेते हुए कहा कि भाजपा को खाने-पीने की आदतों को लेकर बांटने की आदत है. उन्हें ऐसा करने से बचना चाहिए.

 

उन्होंने उदित राज के इस वयान को आगामी उत्तर प्रदेश चुनाव से जोड़ते हुए कहा कि इस  बयान के चुनाव से पहले आना साबित करता है कि उनकी नजर दलित वोटों पर टिकी हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*