भारतीय सेना ने लिया पुलवामा का बदला, किया जैश के ठिकानों पर बड़ा हमला 

भारतीय सेना ने लिया पुलवामा का बदला, किया जैश के ठिकानों पर बड़ा हमला

सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि आज अहले सुबह भारतीय वायु सेना की ओर से पाक अधिकृत कश्मीर में एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया गया है। सूत्रों के मुताबिक, 26 फरवरी को 03:30 बजे भारतीय वायुसेना के मिराज 2000 लड़ाकू विमानों ने नियंत्रण रेखा के पार एक बड़े आतंकवादी कैम्प पर हमला बोला। इन दौरान IAF विमान ने एलओसी पार आतंकवादियों के कैंप पर करीब 1000 किलोग्राम के बम गिराए और उसे पूरी तरह तबाह कर दिया।

Indian Air Force

नौकरशाही डेस्क

हालांकि खबर लिखे जाने तक सेना या सरकार की ओर से कोई अधीकृत जानकारी नहीं आयी है। लेकिन पाकिस्तान आर्मी के प्रवक्ता मेजर जेनरल आसिफ गफूर ने दावा किया है कि मुज़फ़्फ़राबाद सेक्टर से भारतीय विमानों की घुसपैठ हुई। पाकिस्तान वायु सेना की ओर से प्रभावी प्रतिक्रिया देख भारतीय वायुसेना ने पेलोड छोड़ा। उधर, खबर आ रही है कि राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने इस हमले की सूचना प्रधानमंत्री को दी है। जल्दी ही इस मुद्दे पर आधिकारिक प्रेस कांफ्रेंस होने की भी संभावना है।

See This 

बीते 14 फरवरी को हुए पुलवामा हमले के बाद से भारत की ओर से एक बड़ी कार्रवाई करने की बात कही जा रही था। इसी के मद्देनजर आज अहले सुबह पाकिस्तान के बालाकोट में भारतीय वायुसेना की ओर से ये एक्शन किया गया। बालाकोट पाकिस्तान के एबटाबाद के पास स्थिति है। एबटाबाद वही इलाका है जहां ओसामा बिल लादेन छिपा था। भातरीय वायुसेना का इतना अंदर जाकर कार्रवाई करना बेहद सफल ऑपरेशन माना जा रहा है।

See This 

इस कार्रवाई में भारत ने अपने लड़ाकू विमान मिराज का इस्तेमाल किया। बता दें कि मिराज विमान वह शक्तिशाली लड़ाकू विमान है जो युद्ध के क्षेत्र में पलक झपकते ही दुश्मन देश की तस्वीर ही बदल सकती है। यह वायु सेना का प्राइमरी फाइटर प्लेन है। इस समय भारतीय सेना के पास 51 मिराज विमान हैं, यह एक फ्रांसिसी लडाकू विमान है। वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने वायुसेना की पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक पर कार्रवाई का स्वागत किया है। कांग्रेस अध्यक्ष ने ट्वीट किया- मैं भारतीय वायुसेना के पायलटों को सलाम करता हूं। 

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*