भारत-पाक टकराव से बढ़े उन्माद के बीच ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा #SayNoToWar

भारत-पाक टकराव से बढ़े उन्माद के बीच ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा #SayNoToWar

भारत और पाकिस्तान के बीच लगातार बढ़ते टकराव से जहां दोनों तरफ की जनता में उन्माद की स्थिति है वहीं अब ट्विटर #SayNoToWar ट्रेंड कर रहा है. दोनों देशों के लोग ट्विटर पर लगातार मिल-बैठ कर समस्या के समाधान की बात कर रहे हैं.

हालांकि ट्विटर पर   #Abhinandan     #BalakotAirStrike    #BringBackAbhinandan   #PakFakeClaim  भी ट्रेंड कर रहा है.

गौरतलब है कि 14 फरवरी को कश्मीर  के पुलवामा में आत्मघाती हमले में सीआरपीएफ के 40 से ज्यादा जवान शहीद हो गये थे तब प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि हमारी सेना को आजादी दे दी गयी है कि वह आतंक के खिलाफ कार्वाई कर. इसके बाद 26 फरवरी को भारतीय वायु सेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में हमला किया. इसके बाद बाद दोनों देशों के बीच टकराव चरम पर है.

शांति की अपील

इस दौरान पाकिस्तान और भारत के वैसे लोग जो शांति के पक्ष में हैं वे लगातार #SayNoToWar हैशटैग से ट्विट कर रहे हैं. चतुरभुज जेपी ने अपने ट्विटर हैंडल से लिखा है कि वह दोनों देशों के बीच शांति की काना करते हैं. वहीं अलजजीरा वेबसाइट ने सेनोटू वार हैश टैग पर खबर बनाते हुए लिखा है कि दोनों देशों के लोग शांति की कामना कर रहे हैं और  #SayNoToWar  विश्वव्यापी तौर पर ट्रेंड कर रहा है.

 

इस बीच पाकिस्तान के हैदराब के बिशप सैमसन शुकरडिन ने भी दोनों देशों के बीच बढ़ते टकराव पर चिंता व्यक्त की है और कहा है कि युद्ध के खतरे दोनों देशों के लिए नुकसानदेह हैं.

मोहम्मद मुस्तफा ने लिखा है कि  दोनों देशों के लोगों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि हिंसा को रोका जाये.

उधर दोनों देशों के टकराव के बीच पाकिस्तान ने दावा किया है कि उसने भारत के दो लड़ाकू विमान को मार गिराया है और तीन भारतीय सैनिकों को पकड़ा है. इधर भारत का कहना है कि उसने आज पाकिस्तान के लड़ाकू विमान को तबाह कर दिया है. पाकिस्तान ने दावा किया है कि विंग कमांडर अभिनंदन उसकी गिरफ्त में है. इधर भारत के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने माना है कि भारत का एक  सैनिक लापता है.

इस घटना के बाद दोनों देशों के लोग शांति की अपील कर रहे हैं.

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*