मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार आज दोहपर सचिवालय के सभा कक्ष में अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे। इस दौरान करीब पौने एक बजे उन्‍होंने भूकंप का झटका महसूस किया। इसके तुरंत बाद सभी विभागों के सचिवों को बैठक बुलाकर राहत व पुनर्वास कार्य युद्धस्‍तर पर चलाने का निर्देश दिया। प्रभारी मंत्रियों और सचिवों को जिलों में कैंप करने का निर्देश दिया।sachivalay

 

सीएम ने कल आये भूकम्प के तेज झटके में राज्य में 50 से अधिक लोगों के मारे जाने की पुष्टि करते हुए सभी मंत्रियों और विभिन्न विभागों के सचिवों को अपने प्रभार वाले जिलों में कैंप कर राहत एवं बचाव कार्य को युद्ध स्तर पर चलाने का निर्देश दिया है। श्री कुमार ने पटना में विभिन्न विभागों सचिवों के साथ बैठक करने के बाद सचिवालय स्थित सभाकक्ष में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि कल आये भूकम्प के कारण राज्य में अब तक करीब 50 लोगों के मारे जाने की सूचना मिली है। उन्होंने कहा कि आज दोपहर भी भूकम्प के बाद का झटका फिर से महसूस किया गया और इस दौरान भी समस्तीपुर में एक व्यक्ति की मौत की सूचना मिली है।

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज उन्होंने राज्य के मुख्य सचिव, पुलिस महानिदेशक, आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव और स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव के साथ बैठक की थी। इसी बैठक के दौरान भूकम्प का तेज झटका महसूस किया गया। इसके बाद सभी विभागों के सचिव के साथ बैठक कर स्थिति की समीक्षा की। उन्होंने बताया कि सरकार ने सभी मंत्रियों और विभागों के सचिवों को अपने प्रभार वाले जिलों में कैंप कर भूकम्प पीड़ितों, चक्रवाती तूफान और इससे पहले ओलावृष्टि से प्रभावित लोगों के बीच राहत का कार्य युद्धस्तर पर चलाने का निर्देश दिया है।

By Editor