भूकंप से मरने वालों की संख्या 42 पहुंची

नेपाल से लेकर समूचे उत्तर भारत को कल हिला देने वाले शक्तिशाली भूकंप से बिहार में मरने वालों की संख्या बढ़कर 42 हो गयी है। वहीं दूसरी ओर इसके बाद से आज सुबह तक राज्य में आये दस झटकों से लोग डरे सहमे हुए हैं।earth 2

 

आपदा प्रबंधन विभाग के अनुसार, भूकंप से राज्य में 42 लोगों के मारे जाने की सूचना प्राप्त हुयी है, जबकि 156 लोग घायल हुए है। सबसे ज्यादा आठ लोगों की मौत पूर्वी चम्पारण में हुयी है। वहीं दरभंगा और सीतामढ़ी में छह-छह लखीसराय, अररिया और सीवान में तीन-तीन सुपौल, सहरसा, शिवहर, सारण और मधुबनी में दो-दो तथा कटिहार पश्चिम चम्पारण और गया में एक-एक व्यक्ति की मौत हुयी है।

 

इसी तरह दरभंगा में सबसे अधिक 49 लोग घायल हुए है। इनमें से दस को गंभीर चोटें आयी हैं, जिनका इलाज स्थानीय अस्पताल में चल रहा है। इसके अलावा पश्चिचम चम्पारण में 21 सीतामढ़ी में 18, मधुबनी में 12, मुंगेर में 13, पूर्वी चम्पारण में 09, सहरसा में 07, नालंदा में 06, वैशाली में 05, भोजपुर में 04, कटिहार में 03, किशनगंज, अररिया और सारण में दो-दो तथा शिवहर, पटना और गया में एक-एक व्यक्ति के घायल होने की सूचना है। भूकंप के कारण करीब 53 घरों के क्षतिग्रस्त होने की भी सूचना मिली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*