भूमि विवादों के समाधान पर दिया जोर

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज कहा कि भूमि संबंधी विवादों में कमी लाने के लिये अधिक प्रयास करने की आवश्यकता है। मुख्यमंत्री के समक्ष राजस्व पर्षद द्वारा प्रस्तुतीकरण दिया गया। पर्षद के अध्यक्ष सह सदस्य सुनील कुमार सिंह एवं अपर सदस्य के0के0 पाठक ने पर्षद में कई तरह के लिए गए पहल के बारे में विस्तृत प्रस्तुतीकरण दिया। 

श्री कुमार ने इस दौरान सुझाव देते हुए कहा कि भूमि संबंधी विवाद कम से कम हों, इसके लिये काम करने की जरूरत है। प्रत्येक माह में एक बार मुख्य सचिव, पुलिस महानिदेशक, गृह विभाग के प्रधान सचिव तथा राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के प्रधान सचिव बैठक कर इन मामले की समीक्षा करें। उन्होंने कहा कि जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक के स्तर पर हर 15 दिन पर इसकी समीक्षा की जाये।  राजद प्रवक्ता ने कहा कि समस्तीपुर जिले में भी अपराधियों का तांडव लगातार जारी है । जिले में बेहद तेजी से अपराध का ग्राफ बढ़ रहा है । अपराध पर काबू पाने में प्रशासन विफल साबित हो रही है ।

विधायक ने बदहाल कानून व्यवस्था को सुचारु करने, ताजपुर के व्यवसायी सुनील कुमार तथा मुजफ्फरपुर के पूर्व मेयर समीर कुमार की हत्या की न्यायिक जांच कराने,पीड़ित परिजनों को पूर्ण सुरक्षा प्रदान करने तथा अपराधियों को अविलम्ब गिरफ्तार करने की मांग सरकार से की । उन्होंने कहा राज्य में ध्वस्त कानून व्यवस्था को सुचारु करने की मांग को लेकर राजद सड़क से सदन तक संघर्ष करेगा ।  मौके पर राजद जिला अध्यक्ष विनोद कुमार राय, उपाध्यक्ष मोहम्मद अरमान सदरी , पार्टी नेता राकेश कुमार ठाकुर और राकेश यादव मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*