भूमि विवाद में एक ही परिवार तीन लोगों की हत्‍या

लखीसराय जिले के कजरा थाना क्षेत्र के पोखरामा गांव में आज भूमि विवाद को लेकर एक ही परिवार के तीन सदस्यों की गोली मारकर हत्या कर दी गयी ।  पुलिस सूत्रों ने बताया कि जिले के पोखरामा गांव निवासी रामशेखर सिंह का गांव के ही कुछ लोगों के साथ भूमि के एक हिस्से को लेकर लंबे समय से विवाद चल रहा था। विवादित भूमि पर आज सुबह रामशेखर सिंह और उसका पुत्र संजीव सिंह जब धान की रोपाई करा रहे थे] तभी दूसरे पक्ष के लोग वहां पहुंच गये और दोनों पक्ष के बीच कहा-सुनी हो गयी। देखते ही दिखते विवाद काफी बढ़ गया] जिसके बाद दूसरे पक्ष के लोगों ने रामशेखर समेत वहां मौजूद अन्य लोगों पर अंधाधुंध गोलीबारी की । इस घटना में किसान रामशेखर सिंह ,संजीव सिंह की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी जबकि रिपू सिंह गंभीर रूप से घायल हो गया । 

सूत्रों ने बताया कि ग्रामीणों के सहयोग से जब घायल रिपू को अस्पताल ले जाया जा रहा था, तभी रास्ते में उसकी भी मौत हो गयी । घटना को अंजाम देने के बाद सभी आरोपी मौके पर से फरार हो गये। इस सिलसिले में संबंधित थाना में एक प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है । पुलिस घटनास्थल पर पहुंच कर मामले की छानबीन में जुटी है । घटना के कारण इलाके में तनाव व्याप्त है ।

उधर, पश्चिम चंपारण जिले के सहोदरा थाना क्षेत्र के बेदौली गांव में भूमि विवाद को लेकर एक महादलित की हत्या कर दी गयी है।  जिले के बेदौली गांव निवासी मुखलाल मांझी का स्थानीय मुखिया एवं उनके परिजन के साथ भूमि विवाद चल रहा था। इस मामले में मुखलाल जेल भी जा चुका था और करीब एक पखवाड़े पूर्व ही वह जमानत पर बाहर आया था। रोज की तरह मुखलाल मांझी कल रात खाना खाकर अपने कमरे में सोने चला गया तभी किसी ने उसे खिड़की से गोली मार दी जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गयी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*