भोजपुर गैंग रेप मामले में होगा स्‍पीडी ट्रायल

भोजपुर जिले के सिकरहट्टा थाना के कुरमुरी गांव में पांच महिलाओं के साथ सामूहिक दुष्‍कर्म को मुख्‍यमंत्री जीतनराम मांझी ने गंभीरता से लिया है। उन्‍होंने अभियुक्तियों की गिरफ्तारी को आदेश पुलिस को दिया है। हालांकि अब तक पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर‍ लिया है।  श्री मांझी ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि हर हाल में अभियुक्तों की गिरफतारी 24 घंटे के अंदर सुनिश्चित की जाये। दोषियों की गिरफतारी नही होने की स्थिति में उसके घर की कुर्की जब्ती की कार्रवाई की जाये। उन्होंने कहा कि साथ ही इस मामले का त्वरित ट्रायल कराया जाये।

 

मुख्यमंत्री ने भोजपुर के जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक को इस मामले की संयुक्त रूप से सात दिनों के अंदर जांच कर रिपोर्ट देने को कहा है। उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि इस मामले में किसी स्तर पर कोताही होने पर संबंधित अधिकारियों के खिलाफ विधि सम्मत कार्रवाई की जायेगी।  श्री मांझी ने अधिकारियों को इस घटना में पीडि़त युवतियों को अनुसूचित जाति अत्याचार निवारण अधिनियम के तहत मिलने वाली राशि का शीघ्र भुगतान करने का निर्देश दिया है । उन्होंने भोजपुर के जिलाधिकारी को पीडि़त युवतियों को राज्य सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के तहत हर संभव सहायता दिये जाने के साथ ही वैकल्पिक रोजगार उपलब्ध कराने का भी निर्देश दिया है।

 

इस बीच इस सामूहिक दुष्‍कर्म किये जाने के मामले में आज दो लोगों को गिरफतार किया गया है। भोजपुर के  पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार ने बताया कि महिलाओं के साथ दुष्र्कम किये जाने के आरोप में जिले के जयप्रकाश सिंह और जग्गू पंडित को गिरफतार कर लिया गया है। इस मामले के एक अन्य आरोपी की गिरफतारी के लिये व्यापक छापेमारी की जा रही है। उन्होंने कहा कि दोषियों को बख्शा नही जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*