राज्यपाल एवं कुलाधिपति लालजी टंडन ने आज अधिकारियों से कहा कि भ्रष्टाचार के विरुद्ध ‘जीरो टॉलरेंस’ की नीति पर काम होना चाहिए।

श्री टंडन ने यहां राजभवन में आयोजित समीक्षा बैठक में राज्यपाल सचिवालय के सभी अधिकारियों को कहा कि राज्यपाल सचिवालय, विश्वविद्यालयों एवं महाविद्यालयों में पूरी तरह भ्रष्टाचारमुक्त और तत्परतापूर्वक कार्यों का निष्पादन होना चाहिए। भ्रष्टाचार के विरूद्ध बिल्कुल जीरो टाॅलरेन्स की नीति पर कार्य होना चाहिए। उन्होने कहा कि राजभवन की गरिमा बनाये रखने के लिए टीम भावना से कार्य किया जाना चाहिए। राज्यपाल सचिवालय या विश्वविद्यालय एवं महाविद्यालय कार्यालयों में प्रत्येक कार्य पूरी पारदर्शिता, ईमानदारी एवं निर्धारित समयसीमा के तहत होना चाहिए।

राज्यपाल ने कहा कि पदाधिकारियों एवं कर्मचारियों को अपना शत प्रतिशत प्रदर्शन करना होगा और शुरू की जाने वाली प्रत्येक योजनाओं एवं कार्यक्रमों को सफलता की अंतिम परिणति तक पहुंचाया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रशासन बिल्कुल निष्पक्षतापूर्वक चलता है। इस प्रशासनिक तंत्र की कमजोर कड़ी, जो तेजी से अपेक्षित परिणाम देने में बाधक होगी, उसे चिह्नित कर आवश्यक कार्रवाई की जायेगी।

By Editor