मंगल पांडेय का मंच का नित्‍यानंंद ने ‘लूटा’

बिहार भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति की सीवान में हुई दो दिवसीय बैठक में मंगल पांडेय का मंच नित्‍यानंंद राय ने लूट लिया। निवर्तमान अध्‍यक्ष मंगल पांडेय के गृह जिले सीवान में आयोजित कार्यसमिति की बैठक में अध्‍यक्ष नित्‍यानंंद राय को पार्टी की दिशा, दशा और रणनीति पर अपने विचार रखने का मौका मिला। बैठक में उन्‍होंने भविष्‍य की कार्ययोजना पर भी फोकस किया।bjp

नौकरशाही ब्‍यूरो

नयी जमीन की तलाश के लिए भाजपा बेचैन

उल्‍लेखनीय है कि कार्यसमिति की बैठक के लिए सीवान का चयन प्रदेश अध्‍यक्ष के रूप में मंगल पांडेय ने किया था, लेकिन इस बीच भाजपा के केंद्रीय नेतृत्‍व ने बिहार भाजपा का प्रदेश अध्‍यक्ष बदल दिया और मंगल पांडेय की जगह सांसद नित्‍यानंंद राय प्रदेश की जिम्‍मेवारी सौंपी। मंगल पांडेय ने सीवान का चयन स्‍थानीयता को ध्‍यान में रख किया होगा, लेकिन उनका मंच पार्टी अध्‍यक्ष के रूप में नित्‍यानंद ने ‘लूट’ लिया। हालांकि इसके बावजूद मंगल पांडेय ने पार्टी की तीन दिवसीय बैठक की व्‍यवस्‍था बनाए रखने और अतिथियों का स्‍वागत में कोई कसर नहीं छोड़ा।

 

कार्यसमिति की बैठक में केंद्र सरकार की उपलब्धियों, संगठन के विस्‍तार और धार देने के नीति पर मंथन हुआ। इसके साथ ही राज्‍य सरकार की विफलताओं पर हमला करने पर भी फोकस रहा। राज्‍य सभा सांसद और बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव, संगठन महामंत्री नागेंद्र नाथ त्रिपाठी समेत सभी केंद्रीय मंत्री, वरिष्‍ठ नेता सुशील मोदी, प्रेमकुमार, नंद किशोर यादव समेत बड़ी संख्‍या में सांसद, विधायक और कार्यसमिति के सदस्‍य बैठक में शामिल हुए। प्राप्‍त जानकारी के अनुसार, पार्टी ने वर्तमान जनाधार के साथ ही नये समाज में आधार बढ़ाने की रणनीति पर भी चर्चा हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*