मंदिर में गोमांस फेकने वाला हिंदू गिरफ्तार, मुजफ्फरनगर जलने से बचा

पुलिस ने मुजफ्फरनगर को फिर से साम्प्रदायिकता की आग में झोकने की साजिश को तब नाकाम कर दिया जब उसने एक मंदिर में गोमांस फेकने वाले एक हिंदू को गिरफ्तार कर लिया.

मुजफ्फरनगर पुलिस फोटो एवीपी

मुजफ्फरनगर पुलिस फोटो एवीपी

 

एबीपी न्यूज की खबरों में बताया गया है कि उसने एक हिंदू शख्स को गिरफ्तार किया है जिसपर सांप्रदायिक तौर पर संवदेशनशील परसौली गांव के मंदिरों में गोवमांस फेंकने का आरोप है. उसने मस्जिद से चोरी की बात भी कबूल की है. बीते एक हफ्ते से परसौली गांव में तनाव है जहां कुछ मंदिरों में गाय के मांस फेंकने की बात सामने आई है.

परसौली में 15 दिसंबर को एक नए बने मंदिर से जानवार का चमड़ा भी मिला, जबकि 20 दिसंबर को एक मंदिर से मूर्ति की चोरी की बात सामने आई है.

इस घटना के बाद बीजेपी के नेता और केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान ने गांव का दौरा किया है. गौरतलब है कि पिछले वर्ष मुजफ्फरनगर में भीषण साम्प्रदायिक दंगा हुआ जिसमें 50 से ज्यादा लोग मारे गये और 60 हजार से ज्यादा लोगों को महीनों तक शिविरों में रहना पड़ा. इस मामाले में केंद्रीय मंत्री पर दंगा भड़काने का आरोप भी लगे और संजीव बालियान को एक महीना से ज्यादा दिनों तक जेल में बिताना पड़ा.

 

जबकि ताजा मामल में मुज़फ्फरनगर के एसएसपी एचएन सिंह ने कहा, “ये दो और तीन घटनाएं घटी हैं. एक शख्स को दो मंदिरों में मांस का टुकड़ा फेंकने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. एक मंदिर से मूर्ति की चोरी की गई है, जिसे दूसरी जगह स्थापित करना था. हमारी कोशिशों से देशराज को गिरफ्तार किया गया है. उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया है.”

पुलिस ने स्वीकार किया है कि इस घटना के बाद गांव में तनाव है. अगल बगल के गांव में भी तनाव है.”

पुलिस का कहना है कि देश राज ने कबूल किया है कि इससे पहले उसने मस्जिद से कुछ सामानों की चोरी की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*