मजहरुल हक यूनवर्सिटी सहायक परीक्षा में प्रश्नपत्र बेचे गये !

पटना के मौलाना मजहरुल हक विश्वविद्यालय की सहायक नियुक्ति परीक्षा के प्रश्न पत्र चुनिंदा लोगों को पहले ही उपलब्ध कराने की शिकायत मिली है.Mazharul.haqe.university

कामरान गनी

मौलाना मजहरुल हक अरबी व फ़ारसी यूनवर्सिटी, पटना ने विगत 10 मार्च को यूनवर्सिटी सहायक की बहाली के लिए एक लिखित परीक्षा ली थी. परीक्षा के दिन कई उम्मीदवारों ने यह शिकायत की थी कि परीक्षा केंद्र के अंदर कई उम्मीदवारों के पास पहले से ही  प्रश्नों के जवाब मौजूद मौजूद हैं. परन्तु इसके बाद भी उन अभ्यर्थियों से जवाब लिखी कॉपियां ज़ब्त नहीं की गयीं.

परीक्षा केन्द्र पर मौजूद दूसरे उम्मीदवारों का ये भी कहना था कि जब इस परीक्षा के लिए पहले से कोई पाठ्यक्रम निर्धारित नहीं किया गया था तो आखिर कई अभ्यर्थियों के पास पहले से ही जवाब लिखी कॉपियां कहाँ से आ गयीं.

परीक्षा के ठीक अगले दिन समाचारपत्रों में परिणाम भी प्रकाशित कर दिया गया जिसके बाद अभ्यर्थियों का आक्रोश और भी बढ़ गया है. अभ्यर्थियों का कहना है के परीक्षा में सभी प्रश्न सब्जेक्टिव थे. ऐसे में 24 घंटे से भी कम समय में हजारों कॉपियां कैसे जांच ली गयीं.

ऐसे में जब परीक्षा के बाद 14 मार्च को साक्षात्कार कि तिथि भी निर्धारित कर ली गयी है अभ्यर्थियों की ओर से मांग की जा रही है कि ऐसी हास्यास्पद बहाली प्रक्रिया पर यथाशीघ्र रोक लगाई जाए. और लिखित परीक्षा की कॉपियां दोबारा जाँच कर नए सिरे से परीक्षा परिणाम घोषित किया जाये.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*