मड़ई में आग लगाकर महादलित युवक को जिंदा जलाया

मुख्‍यमंत्री जीतनराम मांझी सरकार की परेशानियां प्रतिदिन बढ़ती जा रही हैं। कानून व्‍यवस्‍था दिन पर दिन खराब होती जा रही है। दलित व महादलितों पर सामंती जुल्‍म की घटनाएं रोज नये रूप में सामने आ रही हैं। अभी रोहतास जिले के कुरमुरी में महादलित महिलाओं के साथ सामूहिक दुष्‍कर्म की आग ठंडी भी नहीं पड़़ी थी कि दबंगों ने काराकाट में एक महादलित युवक को जिंदा जला दिया।

 

रोहतास जिले के काराकाट थाना के मोहनपुर गांव में बुधवार की देर शाम को कुछ दबंग लोगों ने मामूली विवाद के बाद एक महादलित युवक को जिंदा जला दिया। पुलिस सूत्रों ने बताया कि खेत में बकरी चराने को लेकर हुए विवाद के बाद मोहनपुर गांव के ही कुछ लोगों ने पन्द्रह वर्षीय साई राम को जिंदा जला दिया। परिजन उसे इलाज के लिए बिक्रमगंज ले गए थे, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी।  मृतक के पिता गीत राम के बयान के पर गांव के ही सवर्ण समुदाय के एक व्यक्ति को नामजद अभियुक्त बनाया गया है। आरोपी फरार है। पुलिस उसकी गिरफ्तारी के लिये छापेमारी कर रही है।

 

उधर स्‍थानीय सूत्रों ने बताया कि यह मामला आत्‍महत्‍या का भी हो सकता है। लेकिन अभी तक मिल रही सूचनाओं के अनुसार, एक पैक्‍स अध्‍यक्ष से हुए विवाद के बाद बात बढ़ती गयी और इसी विवाद में गांव के ही कुछ लोगों ने मड़ई में आग लगाकर जिंदा जला दिया। घटना के बाद से मोहनपुर व आसपास के गांवों में तनाव व्‍याप्‍त है। पुलिस के वरीय अधिकारी घटनास्‍थल पर कैंप कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*