मध्यप्रदेश: 29 आईपीएस के प्रोमोशन की स्वीकृति

मध्‍यप्रदेश कैडर के 29 आईपीएस अधिकारियों के प्रोमोशन की स्वीकृति केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा मिल गई है.ये प्रमोशन विभागीय पदोन्नति समिति(डीपीसी) की अनुशंसा के अधार पर हुए हैं.पदोन्‍नति के आदेश अगले माह जारी किया जायेगा.

एडीजीपी से डीजीपी वेतनमान में पदोन्‍नति के लिए तीन पद के लिए वर्ष 1983 बैच के आईपीएस अधिकारियों के नाम पर विचार हुआ है.इनमें से ऋषि कुमार शुक्‍ला को पदोन्‍नति देना का फैसला हुआ है.

आईजी स्तर के अतिरिक्‍त पुलिस महानिदेशक पद पर पदोन्‍नति के लिए 10 पदों की स्‍वीकृति मिली है. इसका लाभ वर्ष 1987 एवं 1988 बैच के आईपीएस अधिकारियों को मिलेगा. भारतीय पुलिस सेवा के 1995 बैच के अधिकारियों जो आम तौर पर डीआईजी स्तर के हैं, आईजी के पद पर पदोन्‍नति के लिए वर्ष 2013 में 13 पदों को हरी झण्‍डी मिली हैं.

वहीं चयनित ग्रेड से डीआईजी पद पर पदोन्‍नति के लिए 13 पद मिले हैं इसके लिए 1999 बैच के आईपीएस अधिकारियों के नाम पर विचार किया जाने वाला है. जबहकि पुलिस अधीक्षक स्‍तर के 29 अधिकारियों को सिलेक्‍शन ग्रेड दिये जाने की कार्यवाही भी वर्ष 2013 में की जाएगी. इसके लिए वर्ष 2000 बैच के अधिकारियों के नामों पर विचार किया जाना है.

आईजी से एडीजीपी के लिए दो अधिकारियों एके जैन एवं एमपी द्विवेदी को पदोन्‍नति देने के आदेश भी जारी होना है, साथ ही बुधवार को हुई डीपीसी में जिन अधिकारियों के नाम पर विचार हुआ उनमें डीएस सेंगर, अरविंद कुमार, सुधी कुमार शाही, यूसी षडंगी, अनवेष मंगलम, सुरेन्‍द्र कुमार एवं कैलाश मकवाना का नाम शामिल है.

साथ ही डीआईजी से आईजी के लिए जिन अधिकारियों के नाम पर विचार हुआ उनमें एमके मुदगल, एमएस कंवर, जीपी उइके, एलएल अहिरवार, मीनीक्षी शर्मा, मयंक जैन, ए.साई मनोहर, केपी वेंकटेश्‍वर राव, एलसी भरतिया एवं आशा माथुर का नाम शामिल हैं. इसी प्रकार एसपी से डीआईजी के लिए राकेश गुप्‍ता, आईपी कुलश्रेष्‍ठ, वीसी वर्मा एवं एस. कौल के नाम पर विचार किया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*