मध्‍यप्रदेश व राजस्‍थान के शुरूआती रूझानों में कांग्रेस की बढ़त

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों की मतगणना शुरू होने के साथ ही मध्‍य प्रदेश और राजस्‍थान से आ रहे चुनावी रूझान में कांग्रेस ने बढ़त बना ली है। साढ़े 09:00 बजे तक की मतगणना के अनुसार, मध्‍य प्रदेश में 103 सीटों पर कांग्रेस आगे चल रही है, जबकि 98 सीटों पर भाजपा आगे है। वहीं, राजस्‍थान में 89 सीटों पर कांग्रेस आगे है तो 71 सीटों पर भाजपा ने भी बढ़त बना रखी है।ion result

नौकरशाही डेस्‍क

चार सालों में यह पहला अवसर है, जब भाजपा पराजय के दबाव से घबराहट में हैं। इस बार मध्‍य प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान की कुर्सी छिनती नजर आ रही है। कांग्रेस ने यहां बढ़त बना रखी है। वहीं, राजस्‍थान में वसुंधरा राजे की हालत खराब होने का अनुमान लगाया जा रहा था, मगर भाजपा यहां कांग्रेस से फाइट करती नजर आ रही है।

गौरतलब है कि आज सुबह से पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों की मतगणना शुरू हो चुकी है। मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में विधानसभा चुनावों की मतगणना सुबह आठ बजे कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच हो रहा है। मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार है। तेलंगाना में तेलंगाना राष्ट्र समिति और मिजोरम में कांग्रेस सत्तारूढ़ है।

ताजा अपडेट

5 राज्यों के चुनाव नतीजे अपडेट

छत्तीसगढ़- बीजेपी- 20, कांग्रेस- 34, छजकां- 7

राजस्थान- बीजेपी- 67, कांग्रेस- 79, बीएसपी- 3

मध्यप्रदेश- बीजेपी- 46, कांग्रेस- 49, अन्य- 2

तेलंगाना- टीआरएस- 55, कांग्रेस- 33, बीजेपी- 4

मिजोरम- कांग्रेस- 13, नेशनल फ्रंट- 16, बीजेपी-2

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*