ममता बनर्जी के धरना में शामिल होने से पूर्व तेजस्‍वी ने सीएम नीतीश को दी नसहीत

ममता बनर्जी के धरना में शामिल होने से पूर्व तेजस्‍वी ने सीएम नीतीश को दी नसहीत

बिहार के नेता प्रतिपक्ष और लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्‍वी यादव आज पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी के धरने में शामिल होने के लिए कोलकाता रवाना हुए। इस दौरान उन्‍होंने बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार को ममता बनर्जी से सीख लेने की बात कही।

Tejashwi Yadav

नौकरशाही डेस्‍क

तेजस्‍वी ने कहा – ‘नीतीश कुमार जी को ममता जी से सीखना चाहिए। सृजन घोटाले में CBI से बचने के लिए वो बीजेपी के पालने में खेलने चले गए। लेकिन कब तक बचेंगे? और क्या बचने के किए फिर पलटी मारेंगे? नीतीश जी आगे से लोहिया और जेपी जी का नाम अपनी ज़ुबान से लेने से पहले सोचना।‘

उन्‍होंने कहा कि लोहिया – जेपी के लोग भी आज जब संघीय ढांचें पर प्रहार हो रहा है, तो उस पर चुप हैं। इसका जवाब नी‍तीश कुमार को देना पड़ेगा कि चुप्‍पी किस बात की है। नीतीश कुमार ने प्रेस कांफ्रेंस में इस सवाल को टालने का काम किया है। उन्‍होंने कोलकाता रवानगी से पहले कहा कि यह बहुत दुर्भाग्‍यपूर्ण है। जिस प्रकार से नरेंद्र मोदी अपने फायदे के लिए संवैधानिक संस्‍थाएं जैसे ईडी, इनकम टैक्‍स, सीबीआई का इस्‍तेमाल कर रहे हैं। यह भाजपा के प्रकोष्‍ठ की तरह ये संस्‍थाएं काम कर रहे हैं।

Read This : ममता का एलान – जान देने को हूं तैयार, मगर नहीं करूंगी समझौता

बता दें कि ममता बनर्जी कल से ही केंद्र सरकार के खिलाफ धरने पर बैठी हुईं हैं। आज इस मामले को संसद के दोनों सदनों में जमकर हंगामा हुआ। सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में आज सुनवाई से भी इंकार कर दिया और कल की तारीख मुर्करर कर दी। पूरे देश की मीडिया की नजर बंगाल पर रही। खबर है कि ममता बनर्जी ने अपने कैबिनेट की मीटिंग भी धरन स्‍थल पर पंडाल के पीछे किया।

चिटफंड घोटाला मामले में कोलकाता पुलिस प्रमुख से पूछताछ करने की सीबीआई की कोशिश के खिलाफ ममता ने एलान कर दिया – ‘मैं अपनी जान देने को तैयार हूं लेकिन समझौता नहीं करूंगी। जब लोग सड़कों पर टीएमसी के नेताओं और कार्यकर्ताओं को परेशान कर रहे थे। तब मैं सड़क पर नहीं आई। लेकिन इस बार जब कोलकाता पुलिस प्रमुख राजीव कुमार का अपमान हुआ तो हमें गुस्सा आया और हम इसके विरोध में धरने पर बैठे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*