महागठबंधन की उल्‍टी गिनती शुरू

केन्द्रीय खाद्य, सार्वजनिक वितरण एवं उपभोक्ता मामले मंत्री और लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष राम विलास पासवान ने पटना में कहा कि बिहार में महागठबंधन के घटक दलों के बीच परस्पर विरोधी बयानबाजी शुरु हो गयी है।  इसलिए यह सरकार अब अधिक दिनों की मेहमान नहीं रह गयी है। pasva

 

श्री पासवान ने पत्रकारों से कहा कि विधानसभा चुनाव से पूर्व ही उन्होंने यह खुलासा किया था कि यदि महागठबंधन की सरकार बनी भी तो अधिक दिनों तक चलने वाली नहीं है। महागठबंधन के बड़े घटक राष्ट्रीय जनता दल के वरिष्ठ नेता मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की कार्यशैली पर अब सवाल खड़े कर रहे हैं। लोजपा अध्यक्ष ने कहा कि जिस तरह से संतरा ऊपर से एक दिखाई पड़ता है और अंदर से अलग-अलग रहता है। ठीक उसी तरह की स्थिति महागठबंधन में घटक दलों की है । महागठबंधन के घटक दल जनता दल यूनाइटेड (जदयू) , राजद और कांग्रेस के बीच तालमेल अब अधिक दिनों तक रहने वाला नहीं है ।

 

 

श्री पासवान ने कहा कि राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पूर्व केन्द्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह ,अररिया से राजद के सांसद मोहम्मद तस्लीमुद्दीन और पूर्व सांसद प्रभुनाथ सिंह लगातार श्री कुमार की कार्यशैली पर सवाल खड़ा कर रहे हैं । राजद नेता प्रदेश में कानून-व्यवस्था की खराब स्थिति के लिए मुख्यमंत्री को जिम्मेवार ठहरा रहे हैं जो सही भी है।  लोजपा अध्यक्ष ने कहा कि यह सब राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के इशारे के बिना नहीं हो रहा है। राजद अध्यक्ष श्री यादव पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन पर की गयी कार्रवाई से आहत हैं । उन्होंने कहा कि इसी को लेकर श्री यादव के कहने पर ही राजद के वरिष्ठ नेता मुख्यमंत्री के खिलाफ बयान दे रहे हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*