महागठबंधन में शामिल हुए मुकेश सहनी

विकासशील इंसान पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सन ऑफ मल्लाह मुकेश सहनी आज बड़ी संख्या में अपने समर्थकों के साथ बिहार में राष्ट्रीय जनता दल नीत महागठबंधन में शामिल हो गये।  बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव, राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा, हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) के विधान पार्षद संतोष मांझी और लोकतांत्रिक जनता दल (लोजद) के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व सांसद अर्जुन राय की उपस्थिति में श्री सहनी ने महागठबंधन में शामिल होने की घोषणा की। श्री सहनी के साथ बड़ी संख्या में उनकी पार्टी के नेता और कार्यकर्ता मौजूद थे। 

नेता प्रतिपक्ष श्री यादव ने श्री सहनी के महागठबंधन में शामिल होने पर स्वागत करते हुए कहा कि उनके आने से महागठबंधन और मजबूत हुआ है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने गैर भारतीय जनता पार्टी दलों को एकजुट करने का जो सपना देखा था, वह अब पूरा हो रहा है। उन्होंने एक बार फिर दुहराया कि महागठबंधन जनता के दिलों का गठबंधन है। संविधान बचाने , गरीब-गुरबों को मजबूत करने , किसानों , बेरोजगारों के साथ ही सामाजिक न्याय को मजबूत करने के लिए महागठबंधन दिन- प्रतिदिन विस्तार लेता जा रहा है। श्री यादव ने कहा कि केन्द्र की भाजपा नीत सरकार के सत्ता में आने के बाद से देश में अघोषित रूप से आपातकाल लागू कर दिया गया है। लोगों की स्वतंत्रता पर कुठाराघात हो रहा है। उन्होंने कहा कि सत्ता के लिए बिहार में जनादेश का अपमान किया गया । बिहार की जनता सब देख रही है और होने वाले लोकसभा के चुनाव में जनता इसका करारा जवाब देगी।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि श्री सहनी को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन ने सम्मान नहीं दिया। इसी तरह से रालोसपा को भी अपमान मिला । उन्होंने कहा कि राजग तानाशाह की तरह काम कर रहा है। इस मौके पर श्री सहनी ने कहा कि पिछले लोकसभा चुनाव के समय से ही वह राजग के पक्ष में प्रचार-प्रसार करते रहे और नरेन्द्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने में योगदान दिया । उन्होंने कहा कि श्री मोदी के साढ़े चार वर्षों के कार्यकाल के दौरान निषाद समाज को पश्चिम बंगाल, दिल्ली और ओडिशा के तर्ज पर आरक्षण मिले इसके लिए वह संघर्ष करते रहे , लेकिन वादा करने के बावजूद आरक्षण नहीं दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*