मांझी ने थपथाई अपनी पीठ, पेश किया रिपोर्ट कार्ड

मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने बहुप्रतीक्षित रिपोर्ट कार्ड पेश करते हुए कहा है कि हम बिजली उत्पादन और संचरण में बहुत आगे निकल चुके हैं.manjhi

मंगलवार को पटना में संवाद कक्ष में रिपोर्ट कार्ड जारी करने के बाद मांझी ने अपनी और पूर्वर्ती नीतीश सरकार की विकास यात्रा का पुरजोर तरीके से रखते हुए कहा कि हम न्याय के सात विकास करने में कामयाब रहे हैं.

उन्होंने  अपनी सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि सब जानते हैं कि बिहार में विकास हो रहा है। हालांकि बहुत ऐसे क्षेत्र में विकास होना बाकी है। लेकिन पिछले दिनों से हम आगे बढ़े हैं। शिक्षा, स्वास्थ्य आदि में आगे बढ़े हैं. उन्होंने अपने पॉरफॉरमेंस का उल्लेख करते हुए कहा कि बिहार में अपराध कम हुए हैं .

हालांकि मांझी ने पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम के एक भाषण को कोट करत हुए कहा कि हिन्दुस्तान को आगे बढना है तो बिहार को आगे बढ़ाना होगा.

उन्होंने कहा कि उनकी सरकार  अमीरी – गरीबी की खाई को पाटना चाहती है. गरीबों के पास योजनाओं का लाभ पहुंचना चाहिए. चाहे इंदिरा आवास पेयजल, सड़क हमें आगे बढ़ना होगा.

उन्होंने बिजली क्षेत्र में सुधार का कई बार जिक्र करते हुए कहा कि 2800 मेगावाट बिजली पहुंचा रहे हैं लेकिन जल्द ही हम 5000 मेगावाट और बिजली पैदा करेंगे. उन्होंने कांटी और बाढ़ में बिजली घरों के उत्पादन शुरू होने को अपनी सरकार की कामयाबी बताया और इसके लिए नीतीश के प्रयास की सराहना की.

इस अवसर पर मांझी कैबिनेट के तमम वरिष्ठ मंत्री मौजूद थे. इनमें विजय चौधरी , वृशिण पटेल, ललन सिंह आदि के नाम शामिल हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*