मांझी ने दहाड़ा, कहा अमितशाह जहां जाते हैं होता है दंगा

मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने भारतीय जनता पार्टी पर जोरदार  दहाड़ लगाते हुए कहा है कि अमित शाह जहां-जहां जाते हैं वहां वहां दंगा होता है.phulwari sharif ke imarat shariya me talimi ijlas me pahunche bihar ke CM jitan raam manjhi wa ann (1)

सैयद नकी इमाम की रिपोर्ट

जीतन राम मांझी रविवार को पटना  से सटे फुलवारी शरीफ में  इमारत ए शरिया में अल्‍पसंख्‍यकों की शैक्षणिक समस्‍याओं और समाधन विषय पर आयोजित एक शिक्षा सम्‍मेलन में बोलते हुए कहा कि चुनाव आने वाला है और बहुत सारे बहुरुपिया बिहार में आने लगे हैं.  उन्होंने आाह कि कि लोगों को इनसे होशियार रहना है।

जरूरत पड़ी तो मुजफ्फर दंगे की होगी सीबीआई जांच

इन लोगों के हाथों में अगर बिहार की कमान चली गई तो समझो बिहार की नाव डूब गई। उन्होंने कहा कि  हिन्‍दू राष्‍ट बनाने की बात राम मंदिर निमार्ण एवं धारा 370 हटाने की बात करती है वह क्‍या देश का भला कर सकता यह देश को तोडने वाले हैं. हम पूछते हैं कि क्‍या भारत में एक धर्म के लोग रहते हैं जो इससे हिन्‍दू राष्‍ट बना दिजिएगा. यहां हर धर्म जाति मजहब के लोग रहते हैं.

धारा 370 हटा कर क‍श्मिर जो हमारा अंग है उसे हमसे दूर करना चाहते हैं। ये सभी देश तोडने वाले बयान है।

मुजफ़फर पुर का दंगा हमारे माथे पर कलंक हे हम इसमें शामिल की पहचान करा जल्‍द सजा दिलाने का काम करे्गे जिस गांव में दंगा हुआ वहां हिन्‍दू मुसलमान दोनों रहते हैं दंगा में गांव के लोग शामिल नहीं थे अगर वह शामिल होते तो और लाशें गिरतीं. दंगा करने के लिए लोग गाडी भर भर कर आये थे। यह कौन लोग थे और किन के लोग थे?

दंगे में केवल मुस्लिम और दलित ही क्यों मरते हैं

आखिर दंगा में केवल मुसलमान या दलित पीछडे गरीब ही क्‍यों मारे जाते उनके ही घर क्‍यों जलायेगा जाते वैसे लोगों का घर क्‍यों नहीं जला या वह क्‍यों नहीं मारे जाते जो शिक्षा से ध्‍ान से धनी है और समाज में सबसे अगले पंक्ति में खडे होने का दवा करते हैं। हम इस दंगा की आवश्‍यकता पडने पर सीबीआई जांच से भी पीछे नहीं हटेगें।

एक पार्टी के लोग कहते हैं कि जीतन राम माझी 27 प्रतिशत महादलित का  और अल्‍पसंख्‍यक का नेता बन गया है हम बन गए है और खुल कर बोलते हैं जो मन में आता सब कुछ बोल देते हैं. भाजपा की तरह मन में कुछ और बोली कुछ और नहीं रखेते।

केन्‍द्रीय अल्‍पसंख्‍यक कल्‍याण मंत्री कहती है कि हम जीतन राम को नहीं जानते क्‍या उनके लिए हम भाजपा के कार्यालय में होने वाली बैठक में जायेगे की वह जाने की हम कौन है।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार अल्‍पसंख्‍यकों के विकास के लिए राशि नहीं दे रही है राज्‍य सरकार अपने स्‍तर से इनके कल्‍याण का कार्य कर रही और आगे भी करती रहेगी।

ओबामा पर बोले मांझ

ओबामा की यात्रा पर उन्‍होंने कहा अमेरिका कभी भारत का दोस्‍त नहीं हो सकाता है। उन्‍होेंने कहा कि शिक्षक भाजपा के राजनीति का शिकार हो गए हैं और वह स्कूल ना जा कर ध्‍ारना प्रदर्शन नारे बाजी करते रहते हैं। वह इससे बाज आयें हम उनकी समस्‍याा का समाधान करने की दिशा में लगे हुए हैं। हम एक कानून बना रहे है जिसमें स्‍वास्‍थ्‍य के क्षेत्र में नव नियुक्‍त डाक्‍टर कम से कम पांच साल तक गांव में अपनी सेवा दें हर एक प्रखंड में 12 तक का सकूल खोला जायेगा और मदरसा बोर्ड को भी जमीन उपलब्‍ध कराया जायेगा इसके साथ ही वक्‍फ की संपति को मुक्‍त कराया जायेगा ताकि इस की राशि से अल्‍पसंख्‍यकों का कल्‍याण हो सके। वक्‍फ के पास  इतनी संपति है कि वह सरकारी की मदद कर सकती है

इस बैठक का आयोजन इमारत शिरया द्वारा किया गया. इसमें इमारत शरिया के प्रमुख सैयद निजामुद्दीन के अलावा मंत्री शाहिद अली खान, श्याम रजक समेत अनेक लोग शामिल हुए

उन्होंने कहा कि मुजफ्फरपुर दंगा में बहुत बड़ी साजिश दिख रही है हमारी कोशिश है कि इस सा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*