मांझी ने विधान सभा को कहा- अ‍‍लविदा

पूर्व मुख्यमंत्री और जद यू से निष्कासित जहानाबाद के मखदुमपुर (सु) से विधायक जीतन राम मांझी ने  विधानसभा और पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। श्री मांझी ने यहां विधानसभा के कार्यकारी सचिव हरे राम मुखिया से मिलकर विधानसभा की सदस्यता से संबंधित इस्तीफा का पत्र सौंपा। श्री मांझी के साथ विधान पार्षद और पूर्व मंत्री डा0 महाचंद्र प्रसाद सिंह भी मौजूद थे। manhi

 

बाद में श्री मांझी ने कहा कि उन्होंने जदयू की प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया है और इससे संबंधित पत्र पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव को भेज दिया गया है। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा देने के बाद श्री मांझी ने हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम ) का गठन किया था । निर्वाचन आयोग ने हाल ही में हम को राजनीतिक दल के रुप में मान्यता दे दी है। भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन में हम शामिल है।
सीट बंटवारे की उम्‍मीद

उधर हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) के नवनिर्वाचित राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के भागलपुर रैली के बाद राजग के घटक दलों के बीच सीटों का बंटवारा हो जायेगा। इस्‍तीफा देने के बाद उन्‍होंने पत्रकारों से कहा कि बिहार विधानसभा चुनाव नजदीक है और जल्द से जल्द सीटो का बंटवारा हो जाना चाहिए। उन्होंने उम्मीद जाहिर करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री के एक सितंबर को बिहार दौरे के बाद राजग के घटक दलों के बीच सीटों का बंटवारा एक -दो दिनों में हो जाऐगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*