मियां साहब के शपथग्रहण में जायेंगे मनमोहन

पाकिस्तानी अखबार जंग ने नवाज शरीफ के हवाले खबर दी है कि प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी उनके शपथग्रहण समारोह में शामलि होंगे.Nawaz-Sharif-AFPGT

मालूम हो कि पाकिस्तान मुस्लिम लीग एन के रहनुमा नवाजशरीफ की पार्टी ने पिछले दिनों हुए चुनाव में जीत हासिल की है. नवाजशरीफ का कहना है कि पाकिस्तान भारत से संबंध सुधारना चाहता है. उन्होंने कहा हम भारत के साथ अपने रिश्ते की शुरुआथ 1999 के स्तर से करेंगे.

मियां नवाजशरीफ ने इस बात का यकीन दिलाया कि वह पाकिस्तान को एशियन टाइगर बनानायेंगे.

दरअसल, शरीफ ने रविवार को एनडीटीवी से कहा था कि उन्हें न्योता मिले या न मिले वह भारत जरूर जाएंगे। इसी के बाद मनमोहन सिंह ने उन्हें भारत आने का न्योता दिया, लेकिन बीजेपी का मानना है कि प्रधानमंत्री को थोड़ा इंतजार करना चाहिए था.

इससे पहले प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने नवाज शरीफ को चुनावों में उनकी जीत पर बधाई दी और उन्हें परस्पर सुविधाजनक तारीख पर भारत आने का न्योता भी दिया.

शरीफ को लिखे पत्र में प्रधानमंत्री सिंह ने कहा कि वह दोनों देशों के रिश्तों में नया अध्याय जोड़ने और नई नियति के लिए उनके और उनकी सरकार के साथ काम करने की प्रतीक्षा में हैं. इसके साथ ही उन्होंने शरीफ को सुविधाजनक समय पर भारत की यात्रा का न्योता भी दिया. उन्होंने कहा कि भारत की जनता भी शांति, मित्रता और सहयोग से परिभाषित भारत और पाकिस्तान के रिश्तों को लेकर आपकी सार्वजनिक रूप से स्पष्ट प्रतिबद्धता का स्वागत करती है.

प्रधानमंत्री ने मियां नवाज शरीफ को अपने पत्र में प्रिय ‘मियां साहब’ कह कर संबोंधित किया था. नवाज शरीफ मियां साहब के नाम से भी चर्चित हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*