मीडिया के कयासों पर लगा विराम, अशफाक करीम व मनोज झा होंगे राजद के राज्यसभा प्रत्याशी

राज्यसभा उम्मीदवारी को ले कर राजद ने मीडिया में उठ रहे कयासों पर विराम लगाते हुए शाम सात बजे अपने दो उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है. कटिहार मेडिकल कालेज के एमडी अशफाक करीम और दिल्ली विश्वविद्यालय के फ्रोफसर मनोज झा उसके उम्मीदवार होंगे.

अशफाक करीम केएमसी के प्रबंध निदेशक हैं

आरजेडी के दूसरे प्रत्याशी अशफाक करीम हैं. वो भी शिक्षा क्षेत्र से जुड़े हुए हैं और कटिहार में इनका मेडिकल कॉलेज है. आरजेडी से पहले अशफाक रामविलास पासवान की पार्टी एलजेपी में भी रह चुके हैं. इनका राजनीतिक प्रोफाइल बहुत उम्दा नहीं है, लेकिन संसदीय चुनाव में कटिहार से एक बार किस्मत आजमा चुके हैं.

मनोज डीयू में प्रोफेसर हैं

जबकि मनोज झा फिलवक्त राजद के राष्ट्रीय प्रवक्ता भी हैं.

आरजेडी ने रविवार शाम सात बजे राज्यसभा के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी। प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दोनों नेताओं के नाम की घोषणा की। उन्होंने कहा कि हमें उम्मीद है कि दोनों नेता राज्यसभा में पार्टी की आवाज को बुलंद करेंगे।

राज्यसभा का टिकट पाने वाले दोनों नेता शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े हैं। मनोज झा आरजेडी के राष्ट्रीय प्रवक्ता होने के साथ दिल्ली विश्वविद्यालय में प्रोफेसर हैं। वहीं, अशफाक करीम कटिहार मेडिकल कॉलेज के एमडी हैं। अशफाक पहले लोक जन शक्ति पार्टी (लोजपा) में थे। 2017 में हुए आरजेडी के राष्ट्रीय अधिवेशन में वह पार्टी के सदस्य बने थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*