राज्‍य सभा सांसद व राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की बेटी मीसा भारती की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही हैं.  8000 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी (इन्फोर्समेंट डायरेक्टोरेट) ने मीसा के दिल्‍ली में बिजवासन फार्महाउस को सील कर दिया है. बात दें कि मीसा भारती पर आरोप है कि उन्होंने फर्जी कंपनियों से मिले पैसे से ये फार्महाउस खरीदा है.

नौकरशाही डेस्‍क

ध्‍यान रहे कि ईडी ने इससे पहले भी मीसा भारती और उनके पति शैलेश को नोटिस भेजा था और बल्कि पूछताछ के लिये भी बुलाया था. मालूम हो कि मनी लॉन्ड्रिंग और बेनामी संपत्ति के मामले में लालू का परिवार लगातार इनकम टैक्स, ईडी के रडार पर है. मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में ही ईडी ने मीसा- शैलेष के दिल्ली स्थित 3 ठिकानों पर 8 जुलाई को छापे मारे थे. अफसरों ने शैलेष से करीब 8 घंटे पूछताछ की थी. ईडी के अफसर शैलेष को पूछताछ के लिए अपने साथ भी ले गए थे. उधर, दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने सोमवार को ईडी द्वारा गिरफ्तार मीसा के सीए राजेश अग्रवाल को जमानत दे दी है.

बेनामी संपत्ति को लेकर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद और उनके परिवार की मुश्किलें लगातार बढ़ती ही जा रही हैं. मीसा पर आज ईडी द्वारा की गई कार्रवाई से पहले पटना में केंद्रीय एजेंसी ने पूर्व मुख्‍यमंत्री व लालू प्रसाद की पत्‍नी राबड़ी देवी और पूर्व उपमुख्‍यमंत्री तेजस्‍वी यादव से लंबी पूछताछ की थी. वहीं, दूसरी ओर लालू प्रसाद चारा घोटाले के केस में लगातार सीबीआई की कोर्ट में हाजरी लगा रहे हैं.

By Editor