निषाद विकास संघ के प्रमुख एवं ‘सन ऑफ मल्लाह ’के नाम से चर्चित मुकेश सहनी ने आज विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के गठन की घोषणा करते हुए कहा कि उनकी नयी पार्टी ने अगले वर्ष होने वाले लोकसभा चुनाव में बिहार में सभी 40 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर ली है।

श्री सहनी ने पटना के एतिहासिक गांधी मैदान में निषाद महारैली को संबोधित करते हुए कहा कि पार्टी का नाम वीआईपी रखा गया है और इसके लिये बिहार के सभी जिलों के कार्यकर्ताओं से सुझाव लिये गये थे। पार्टी अगले वर्ष होने वाले लोकसभा चुनाव में बिहार में सभी 40 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी लम्बे समय से कर रही थी और इसी के तहत बूथ स्तर तक प्रबंधन को मजबूत किया गया है। उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है कि स्वयं की पार्टी बनाकर सत्ता में समाज के लोगों की भागीदारी सुनिश्चित की जाये।

नवगठित पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री सहनी ने कहा कि संख्या बल के आधार पर उन्हें सत्ता में भागीदारी चाहिए और इसके लिये जो निषाद समाज को चुनाव में उचित भागीदारी देगा उसी के साथ पूरा समाज खड़ा रहेगा। निषाद समाज आज तक विकास की रौशनी से वंचित है। उन्होंने कहा कि सरकार निषाद समाज को अनुसूचित जाति -जनजाति का दर्जा दे ताकि समाज के लोग भी आगे की ओर बढ सके।

By Editor