मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने फोन कर ली लालू प्रसाद के स्‍वास्‍थ्‍य की जानकारी

बिहार में चढ़ते – उतरते राजनीतिक पारा के बीच मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने महागठबंधन से अलग होने के बाद मंगलवार को पहली बार राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद को फोन किया और उनके स्‍वास्‍थ्‍य के बारे में जाना. सूत्रों के मुताबिक, नीतीश कुमार ने अपने पुराने सहयोगी से प्रतिद्वंद्वी बने लालू प्रसाद को फोन कर उनके स्वास्थ्य के बारे में पूछा. लालू प्रसाद मुंबई स्थित एक अस्पताल में दो दिन पहले सर्जरी के लिए भर्ती हुए थे.

नौकरशाही डेस्‍क

हालांकि इससे पहले वे पूर्व स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री तेज प्रताप यादव की शादी में लालू प्रसाद से मिले थे. मगर अभी उनके फोन के बाद सियासत होना तय है. इससे पहले हाल ही में जब लालू प्रसाद यादव पटना में थे, तब नीतीश सरकार के मंत्री ने उनसे जाकर मुलाकात की थी. उस समय ये कहा गया कि महागठबंधन में शामिल राजद और कांग्रेस से नाता तोड़ कर भाजपा नीत राजग में शामिल हुए जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश के अब भाजपा से असहज महसूस करने लगे हैं. वजह आगामी लोकसभा चुनाव में सीट शेयरिंग के मुद्दे को लेकर है. मगर नीतीश कुमार ने सीट शेयरिंग के मुद्दे पर साफ कह दिया था कि अभी ये कोई मुद्दा नहीं है.

मगर आये दिन इन मुद्दों पर जदयू नेताओं की बयानबाजी के बीच नीतीश कुमार का लालू प्रसाद को फोन कर हाल जानना कहीं कोई संकेत तो नहीं. फिलहाल ये आने वाले दिनों में देखना दिलचस्‍प होगा. बहरहाल बता दें कि चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव को इलाज के लिए वर्तमान में अस्थायी जमानत मिली हुई है.

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*