बिहार की सबसे चर्चित मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड में आज सीबीआई ने हुई सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट में 15 साल की बच्ची के कंकाल मिलने की जानकारी दी. सीबीआई टीम के मुताबिक जांच के दौरान में मिली सूचना के आधार पर खुदाई करने के बाद लड़की का शव बरामद किया गया है. वहीं, कोर्ट ने इस मामले में बाल कल्याण मंत्रालय के संयुक्त सचिव को समन भी जारी किया है.

नौकरशाही डेस्‍क

मालूम हो कि टिस की रिपोर्ट के बाद मुजफ्परपुर बालिका गृह मामले का उद्भेदन हुआ था. इस घटना ने पूरे देश की नजर अपनी ओर खींचा था. बिहार विधान सभा से लेकर लोकसभा में भी इस मामले की गूंज सुनाई पड़ी थी, जिसके बाद मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार को मुजफ्परपुर बालिका गृह मामले की जांच सीबीआई को सौंपनी पड़ी थी. साथ ही इस मामले में समाज कल्‍याण मंत्री मंजू वर्मा के पति का नाम सामने आने के बाद उनको इस्‍तीफा भी देना पड़ा था.

अब इस मामले से एक कड़ी और जुड़ गई है. मुजफ्परपुर बालिका गृह मामले के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर के ड्राइवर विजय के निशानदेही पर सीबीआई की टीम ने स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर बुधवार को सिकंदरपुर के श्मशान घाट पर खुदाई की थी. इस दौरान सीबीआई की टीम को बड़ी सफलता मिली थी.  खुदाई में कई नरकंकाल मिले. खुदाई से मिले नरकंकाल को सीबीआई ने कब्जे में लेकर सीएफएल जांच के लिए भेज दिया था. आज इसकी जानकारी सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट को सुनवाई के दौरान दी है.

By Editor