चुनावी बिगुल बजते ही मुसीबत में नीतीश, भवन निर्माण में महाघोटाले का खुलासा

मुजफ्फरपुर बालिकागृह सीएम नीतीश के खिलाफ जांच के आदेश

चर्चित मुजफ्फरपुर बालिकागृह कांड की जांच इन दिनों सीबीआई कर रही है। इस मामले में आज एक विशेष अदालत ने सीबीआई को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और दो वरिष्ठ पदाधिकारियों के खिलाफ जांच का आदेश दे दिये हैं।

nitish Kumar

नौकरशाही डेस्‍क

सीएम के खिलाफ जांच का आदेश विशेष अदालत ने एक आरोपी अश्विनी की ओर से दायर याचिका मद्देनजर दिया है।। पेशे से डॉक्‍टर अश्विनी पर कथित तौर पर यौन दुर्व्यवहार किये जाने से पहले बच्चियों को नशीली दवाएं देने का आरोप था।

[tabs type=”horizontal”][tabs_head][tab_title][/tab_title][/tabs_head][tab]

[/tab][/tabs]

इस याचिका में कहा गया है कि सीबीआई जांच में उन तथ्यों को छुपाने की कोशिश कर रही है, जो मुजफ्फरपुर के पूर्व डीएम धर्मेंद्र सिंह, वरिष्ठ आईएएस अधिकारी अतुल कुमार सिंह, मुजफ्फरपुर के पूर्व डिवीजनल आयुक्त और मौजूदा प्रधान सचिव, समाज कल्याण विभाग और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की भूमिकाओं की जांच करने के बाद सामने आ सकते हैं।

आपको बता दें कि पिछले साल मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड ने बिहार को अचानक से सुर्खियों में ला दिया था। इसके बाद लगातार विपक्ष ने सदन से सड़क तक घेरा और बाद में खुद सीएम नीतीश कुमार ने इस मामले की जांच सीबीआई से करने की अनुशंसा कर दी थी। फिलहाल इस मामले में खुद सुप्रीम कोर्ट निगरानी कर रही है और कई बार बिहार सरकार को फटकार भी लगा चुकी है।

By Editor