बिहार के चर्चित मुजफ्फरपुर बालिका गृहकांड मामले में सुनवाई करते हुए आज सुप्रीम कोर्ट ने बिहार सरकार से फटकार लगाते हुए पूछा कि आखिर पूर्व मंत्री मंजू वर्मा के पति चंद्रशेखर वर्मा को अभी तक गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया? कोर्ट ने इस संबंध में नोटिस जारी कर लिखित जवाब मांगा है. वहीं कोर्ट ने मुख्य आरोपी ब्रजेश को नोटिस जारी करते हुए पूछा कि क्यों न आपको बिहार के बाहर किसी जेल में शिफ्ट कर दिया जाए ?

नौकरशाही डेस्क

इससे पहले सीबीआई ने भी माना है कि मुजफ्फरपुर बालिका गृह में बच्चियों के साथ रेप हुआ था. इसकी स्टेटस रिपोर्ट को सीबीआई ने कोर्ट में जमा कर दिया है. हालांकि कोर्ट ने  सीबीआई की रिपोर्ट देख नाराजगी भी जताई और कहा कि यह बहुत डरावना और भयानक है. जिस तरह से बच्चियों के साथ ऐसी घटना की गई ऐसा लग रहा है कि आरोपियों को कानून का डर नहीं था. बिहार सरकार क्या कर रही है ?

कोर्ट ने मामले के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर को बिहार से बाहर शिफ्ट न करने पर नाराजगी जताई और कहा कि ब्रजेश बिहार में प्रभावशाली व्यक्ति है, जिसके कारण जांच में बाधा डाल रहा है. सुप्रीम कोर्ट में लिफ़ाफाबन्द स्टेटस रिपोर्ट भी दाखिल की गई. अमीकस क्यूरी अपर्णा भट्ट ने कोर्ट को बताया कि एक पूर्व मंत्री का पति चंद्रशेखर वर्मा अवैध हथियार के साथ पटना में देखा गया है. बिहार सरकार और सीबीआई इस पर भी स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करे और फरार बताए जा रहे वर्मा का आता पता लगाकर उचित कार्रवाई करे. मामले की अगली सुनवाई 30 अक्टूबर को होगी.

By Editor