सपा संस्थापक मुलायम सिंह का सनसनीखेज खुलासा, कहा – सीएम पद के लिए मेरे सामने रोये थे नीतीश

बिहार की राजनीति में आया भूचाल शांत होने का नाम नहीं ले रहा है. इसी बीच सपा नेता मुलायम सिंह ने एक सनसनीखेज खुलासा कर सबको चौंका दिया. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार मुख्यमंत्री बनने के लिए उनके सामने रोये थे. बता दें कि मंगलवार को लालू प्रसाद ने भी अपने संवाददाता सम्मेलन में इस बात का जिक्र किया था.

नौकरशाही डेस्क

मुलायम सिंह ने कहा कि राजद नेता लालू यादव तब किसी भी कीमत पर नीतीश कुमार पर भरोसा करने को तैयार नहीं थे. उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद यादव मुख्यमंत्री का चेहरा चुनाव में लेकर नहीं जाना चाहते थे. मतलब लालू प्रसाद सिर्फ गठबंधन चाहते थे.

उन्होंने 8 जून 2015 को अपने आवास पर लालू और नीतीश के साथ हुई बैठक का हवाला देते हुए कहा कि महागठबंधन की सरकार बनने की समय नीतीश कुमार उनके सामने रोये. फिर बाद में लालू यादव काफी मशक्कत के बाद नीतीश कुमार को नेता मानने को तैयार हुए. मुलायम सिंह ने भी नीतीश कुमार पर जनता को धोखा देने का आरोप लगाया और कहा कि हमने लालू और नीतीश के बीच समझौता करवाया, तभी महागठबंधन का रास्ता साफ हुआ.

उल्लेखनीय है कि नीतीश कुमार के एनडीए के साथ जाकर बिहार में सरकार बनाने पर पहले ही राजनीति गरम है, ऐसे में मुलायम सिंह का ये बयान अब नीतीश कुमार के लिए और भी परेशान करने वाला है. विपक्ष के अलावा नीतीश कुमार के फैसले पर जदयू में भी घमासान मचा हुआ है. यहां तक जदयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव समेत दो अन्य सांसद ने भी नीतीश के फैसले को गलत बताया. खबर तो अब ये भी आ रही है कि शरद यादव जदयू के नाराज लोगों को एक साथ कर नई पार्टी बना सकते हैं.

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*