मुस्लिम तलाक व हिंदू सेपरेशन: अकांक्षा शर्मा के दर्द को समझिये और फर्क जान जाइए

मुस्लिम तलाक और हिंदू सेपरेशन की बारीकियों और उसके परिणाम को जानना है तो क्रिकेटर युवराज सिंह की भाभी अकांक्षा शर्मा के इस दर्द को समझिये और जान जाइए.

अकांक्षा शर्मा युवराज सिंह की भाभी हैं

अकांक्षा शर्मा युवराज सिंह की भाभी हैं

सेराज अनवर, वरिष्ठ पत्रकार
एक.
विवाह के बाद पति-पत्नी में नहीं पटी. 23 वर्षीय लड़की की शादी मात्र चार महीना ही चल पायी . ससुराल के ज़ुल्म से तंग आ कर लड़की मौत को गला लगाने तक को तैयार थी. आज वो एक स्टार है . मगर तीन साल बाद भी तथाकथित विवाह से वो आज़ाद नहीं हो पायी है. हाई- फ़ाई फ़ैमिली से बिलोंग करने के बावजूद घुट- घुट कर जी रही है..
..दो.
निकाह के बाद मियाँ- बीवी में तालमेल नहीं बैठ पाया . शौहर को ग़ुस्सा आ गया , उसने तीन तलाक़ दे दी. बेवक़ूफ़ था. एक तलाक़ से काम चल सकता था, बेला वजह, बेला ज़रूरत उसने तीन तलाक़ दे दी. बहरहाल, दोनो के रास्ते जुदा हो गये. लड़के ने दूसरी लड़की से निकाह कर लिया और मधुर जीवन गुज़ारने लगा , लड़की का निकाह भी दूसरे लड़के से हो गया और वो भी हँसी- ख़ुशी ज़िंदगी गुज़ारने लगी. दोनो तस्वीर में कौन सी तस्वीर बेहतर है? पत्नी को लटका कर रखना ताकि वो घुट – घुट कर जीवन काट दे ? या उसे आज़ाद कर देना
चाहिए ताकि वो दूसरी शादी करके नई ज़िंदगी का आग़ाज़ करे . .

तीन

सलमान के साथ खड़ी लड़की आकांक्षा शर्मा है. क्रिकेटर यूवराज सिंह की भाभी. 2014 में उसका विवाह युवराज के भाई ज़ोरावर सिंह से हुई लेकिन ये शादी महज़ चार महीने ही चल पायी . आकांक्षा को अपने ससुराल वालों से कुछ और नहीं सिर्फ़ तलाक़ चाहिये. ताकि वो नई जीवन की शुरुआत कर सके . BIG BOSS सीज़न 10 की वो कंटेस्टंट है. कल रात जब वो अपनी दर्दनाक कहानी national TV पर सुना रही थी, तो सभी के आँखों में आँसू थे. इसी दिन केलिए इस्लाम ने तलाक़ की व्यवस्था की..

नोट- हिंंदू मैरेज में शादी तोड़ी नहीं जा सकती. चाहे जितना भी आपसी विवाद गहरा हो.

वाया सोशल मीडिया

About Editor

One comment

  1. हिन्दू किसी पर्सनल लॉ से नहीं चलते। हिन्दू पुरुष और महिलाएं जब चाहे तलाक के लिए न्यायालय जा सकते हैं। रही बात मुस्लिमों की तो गुस्सा आने पर सिर्फ पति ही तलाक क्यों दे सकता है पत्नी क्यों नहीं। तलाकशुदा पुरुष की तो शादी हो जाती है लेकिन तलाकशुदा महिला से कोई पुरुष शादी करने को तैयार नहीं होता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*