मेनन पर त्रिपुरा गवर्नर के ट्विट से भड़के लोग, कहा नष्टधर्मी राज्यपाल

त्रिपुरा के राज्यपाल तथागत रॉय ने याकूब मेमन को फांसी दिये जाने के बाद कई गैरजिम्मैदार ट्विट किया है. उनकी इस टिप्पणी पर लोगों ने नष्टधर्मी राज्यपाल तक  कह दिया है.tathagata.roy

कई लोगों ने निंदा करते हुए उन्हें गर्वनर पद छोड़ने तक की सलाह दी है.

 

1993 मुंबई धमाके का आरोपी याकूब मेमन को गुरुवार सुबह फांसी दी गई थी. त्रिपुरा गर्वरनर तथागत रॉय ने ट्विटर पर लिखा कि मेमन के अंतिम संस्कार में हिस्सा लेने वाले ( परिवार और करीबी रिश्तेदारों को छोड़ कर) पर इंटेलिजेंस को कड़ी नजर रखनी चाहिए. उनमें से बहुत सारे संभावित आतंकवादी हो सकते हैं.

मालूम हो कि तथागत  रॉय आरएसएस में काम करने के अलावा पश्चिम बंगाल भाजपा के अध्यक्ष भी रह चुके हैं. उनकी इस टिप्पणी के बाद  राय बहादुर ने लिखा है कि हमने पहली बार ऐसा नष्टधर्मी गर्वनर देखा है. एक व्यक्ति ने लिखा है कि गर्वनर जैसे बड़े पद पर बैठकर आपने जो टिप्पणी की है उससे मेरा सर शर्म से झुक गया है.

इस टिप्पणी के बाद जब लोगों ने तथागत रॉय को जब खूब खरी खोटी सुनाई तो उन्होंने दूसरा ट्विट कर सफाई दी. उन्होंने लिखा कि जब मैंने उन पर नजर रखने की बात की तो मैंने किसी कम्युनिटी का नाम नहीं लिया ऐसे में मैं साम्प्रदायिक कैसे हुआ.

 

गौर तलब है कि याकूब मेमन के अंतिम संस्कार में 30 हजार से ज्यादा लोग शामिल हुए हैं. लेकिन प्रशासन ने उस की फोटोग्राफी करने से मीडिया को रोक दिया था.

 

 

याकूब मेमन को गुरुवार सुबह नागपुर के सेंट्रल जेल में फांसी पर चढ़ाया गया था, सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार आधी रात को चली ऐतिहासिक सुनवाई के उसकी दया याचिका ठुकरा दी थी जिसके बाद  उसके गुरुवार सुबह 7 बजने से पहले फांसी दी गई।  इसके बाद याकूब के शव को मुंबई ले जाया गया जहां उसे उसके पिता की कब्र के पास दफना दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*