‘मेरा यकीन कीजिए वह सबसे सुंदर और बुद्धिमान हैं’

कमला हारिस ओबामा की दोस्त और सपोर्टर हैं

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने भारतीय मूल की महिला ऑटर्नी जनरल की संदरता का बखान क्या किया अमेरिका में हलचल सी मच गयी है.

राष्ट्रपति ओबामा ने तालियों की गड़गड़ाहट के बीच ठहाका लगाते हुए कहा- “आप मेरी बातों पर यकीन कीजिए. यह सच है,बिल्कुल सच, वह अमेरिका भर में सबसे सुंदर दिखने वाली ऑटर्नी जनरल हैं”.

कैलिफोर्निया में आयजित एक सभा में राष्ट्रपति ओबामा ने मुस्कराते हुए कहा- “वह बुद्धिमान हैं, वह समर्पित हैं और कठिन भी. वह एकदम वैसी ही हैं जैसी आप किसी कानूनदाँ को होना पसंद करते हैं”.

अमेरिकी वेबसाइट पोलिटिको डॉट कॉम में जनॉथन एलेन ने लिखा है कि ओबामा की इस टिप्पणी के बाद कमला और ओबामा ने आपस में बातचीत भी की और कमला ने ओबामा के प्रति अपनी हिमायत को फिर से दोहराया है. पोलिटिको ने लिखा है कि हालांकि ओबामा ने कमला से सॉरी भी कहा.

कमला की मां डा.श्यामला गोपालन 1960 में चेन्नई से अमेरिका जा बसी थीं और जमायका मूल के नागरिक से शादी की थी. 48 वर्षीय कमला हारिस पहली महिला इंडियन अमेरिकन ऑटर्नी जनरल हैं.

48 वर्षीय कमला हारिस फिलहाल कैलिफोर्निया की ऑटर्नी जनरल हैं.

बताया जात है कि ओबामा और कमला की दोस्ती काफी पुरानी है. राष्ट्रपति ओबामा ने खुद ही कह- वह बहुत अच्छी दोस्त हैं, वह सालों साल से हमारी हिमायती रही हैं.

ओबामा अकसर ऐसी टिप्पणियों के लिए चर्चा में रहते हैं. 2008 में उन्होंने इसी तरह की टिप्पणी एक महिला पत्रकार पर भी की थी. उन्होंने स्वीटी कह के संबोधित किया था.

ओबामा की कमला हारिस के बार में जैसे ही यह टिप्पणी आई, सोशल मीडिया में मसखरे लेकर लोगों ने अपनी राय देनी शुरू कर दी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*