‘मैंने आईएएस सुधीर की बेइज्जती नहीं की’

वित्त मंत्री पी चिदम्बरम ने, जैसी की उम्मीद थी, कहा है कि उन्होंने आईएएस सुधीर कृष्णा की कोई बेइज्जती नहीं की हां वह अंग्रेजी-हिंदी का घालमेल कर रहे थे इसलिए “मैंने उन्हें टोका और कहा कोई एक भाषा बोलें”.

दर असल सुधीर कृष्णा ने लिखित शिकायत दर्ज करायी थी कि पी चिदम्बरम ने 6 फरवरी की मीटिंग में बार बार अंग्रेजी में बोलने को कहा जबकि वह हिंदी में बोल रहे थे. चिदम्बरम उन्हें बार बार कहते रहे कि उन्हें अंग्रेजी नहीं बोलने आती.

चिदंबरम ने कहा, ‘मुझे नहीं पता कि विवाद क्या है. वह (सुधीर कृष्णा) हिंदी और अंग्रेजी दोनों का घालमेल करके बोल रहे थे, जिसे मैं समझ नहीं पा रहा था। मैंने उन्हें कहा कि वह हिंदी या अंग्रेजी, जिस भाषा में सही कंफर्टेबल हो, उसी में बोले.’

कृष्णा ने पत्र में लिखा है कि 6 फरवरी को एक मीटिंग हुई थी.इस मीटिंग की अध्यक्षता वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने की थी. मीटिंग में वित्त मंत्री ने बार-बार उन्हें बेइज्जत किया.कृष्णा के मुताबिक, चिदंबरम ने उनसे बार-बार अंग्रेजी में बोलने को कहा, लेकिन वो हिंदी में ही जवाब देते रहे.शहरी विकास सचिव कई योजनाओं में छूट चाहते थे, लेकिन चिदंबरम ने ऐसा करने से भी इनकार कर दिया.

इस दौरान उनका रवैया बेइज्जत करने वाला था. ये बैठक जवाहर लाल नेहरू शहरी नवीनीकरण मिशन परियोजना में केंद्रीय मदद जारी करने पर चर्चा को लेकर बुलाई गई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*