मैं पत्रकार हूं, सच्ची खबर लिखने पर दारोगा ने मुझे फर्जी केस में फंसाया, मुझे इंसाफ चाहिए

मधुबनी के पत्रकार दीपक कुमार ने सीएम नीतीश कुमार को अपनी व्यथा लिख कर भेजी है. हम इस मामले की सच्चाई नहीं जानते लेकिन उनके आग्रह पर उनकी व्यथा साझा कर रहे हैं.

दीपक कुमार

दीपक कुमार

मैँ दैनिक हिन्दुस्तान का मधुबनी जिला के मधवापुर का पत्रकार हूँ। 16 साल से हिन्दुस्तान अखबार में काम कर रहा हूँ। सच्ची खबर लिखने के कारण मुझे मधुबनी जिला के पतौना थाना के दारोगा अरुण कुमार ने बेनीपट्टी थाना कांड संख्या-151 दिनांक-19-09-2016 में मुझे पूर्वाग्रह से ग्रस्त होकर नामजद अभियुक्त बना दिया है।

 

बसैठ बस हादसा के बाद असामाजिक तत्वों के द्वारा किये गए तोड़फोड़ व पथराव करने के मामले में मुझे बेवजह फंसा दिया गया है। वर्तमान में मधुबनी जिला के पतौना ओपी मे बतौर थानाध्यक्ष अरुण कुमार के बयान पर दर्ज मामले में एक साज़िश के तहत मुझे नामजद किया गया है।

 

इसकी वजह यह है कि जब 2015 में अरुण कुमार साहरघाट में दारोगा थे तब बढ़ते अपराध को लेकर दैनिक हिन्दुस्तान में प्रमुखता से खबर प्रकाशित की थी। इसके अलावे मधुबनी के तत्कालीन एसपी राजेश कुमार से 26 जुलाई 2015 को ई मेल से लिखित शिकायत की थी। मेरी शिकायत के बाद 28 जुलाई को एसपी राजेश कुमार ने अरुण कुमार को लाइन हाजिर कर दिया था।

 

इसी बात की नाराजगी को लेकर एक पत्रकार को झूठे मामले में नामजद कर दिया गया है अरुण कुमार के द्वारा। यह पुलिस का शर्मनाक और बेहद अमानवीय कृत्य है। आखिर सच लिखनेवाले पत्रकार को गंदी साजिश के तहत झूठे मामले में फंसा देना क्या न्यायोचित है?

 

सूबे के मुख्यमंत्री होने के नाते आपसे उचित न्याय करने का आग्रह कर रहा हूँ। मामले की निष्पक्ष जांच कराकर पीड़ित पत्रकार के साथ न्याय करने व दोषी थानाध्यक्ष अरुण कुमार के विरूद्ध कठोर कार्रवाई करने की कृपा करें।

 

विचारणीय है कि क्या कोई पत्रकार तोड़फोड़ की घटना को अंजाम दे सकता है। मुझे उक्त मामले में सिर्फ इसलिए फंसाया गया है क्योंकि मैंने अरुण कुमार के कार्यकाल में बढ़ते अपराध को लेकर हिन्दुस्तान अखबार में खबर प्रकाशित की थी और शिकायत कर अरुण कुमार जो लाइन हाजिर कराया था। बस यही एकमात्र कारण है मुझे साजिश के तहत अरुण कुमार के द्वारा फंसाने का।

मैँ आपसे आग्रह करता हूँ कि एक पत्रकार की बातों को गम्भीरता से लेते हुए उक्त मामले की निष्पक्ष जांच कराकर मेरे साथ न्याय करने की कृपा करें। की गयी कार्रवाई से मुझे भी अवगत कराने की कृपा करेंगे।

दीपक कुमार पत्रकार,हिन्दुस्तान।

मधवापुर(मधुबनी) ग्राम-पोस्ट-बैंगरा

थाना-साहरघाट जिला-मधुबनी। (बिहार)। मो-9661502685 दिनांक-03-10-2016

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*