‘मैं वो नहीं जो मोदी के खिलाफ बोलूं और उन्हीं संग फैमिली फोटो खिचवाऊं’

एएमआईएम के नेता असदुद्दीन ओवैसी ने महागठबंधन और राजग पर एक साथ निशाना साधा है. ओवैसी ने पटना में लालू-नीतीश का नाम लिये बिना कहा कि आरएसएस-भाजपा से मुकाबला करना सबकी जिम्मेदारी है लेकिन कोई यह कहे कि मैं ही चौधरी हूं और मेरे छत्रछाया में आकर मुकाबला करो तो ये नहीं होने वाला.owaisi

सेराज अनवर

ओवैसी ने कहा मेरे लिए दुश्मन नंबर एक  बीजेपी और आरएसएस है.  मेरे घर में किसी की शादी होगी तो मैं मोदी को नहीं बुलाऊंगा. मैं पर्सनली और पब्लिकली उनसे दूर रहता हूं, क्योंकि उनकी बातों से इत्तेफाक नहीं रखता.

ओवैसी ने लालू प्रसाद की बेटी और मुलायम के पोते की शादी में मोदी के शिरकत करने का हालांकि जिक्र नहीं किया लेकिन कहा कि  कुछ नेता तो ऐसे भी हैं जो मंच से तो मोदी के खिलाफ बहुत बोलते हैं, लेकिन अपने घर में शादी हो तो मोदी को बुलाकर उनके साथ पूरी फैमिली के फोटो खिंचवाते हैं.

ओवैसी ने कहा कि बिहार में 19 एमएलए मुस्लिम हैं, लेकिन आबादी 17% है. ऐसे तो बिहार में 41 एमएलए मुस्लिम होने चाहिए. मुझे सिर्फ सीमांचल की फिक्र है. इसलिए मेरी पार्टी चुनाव लड़ेगी. उन्होंने कहा सीमांचल में डेवलपमेंट नहीं होने के लिए बीजेपी-आरएसएस, कांग्रेस, लालू-नीतीश सब जिम्मेदार हैं.

महा गठबंधन को चुनाव में नुकसान पहुंचाने की बात पर ओवैसी ने कहा कि यह सवाल सभी मुझसे ही क्यों पूछते हैं? कोई लालू के समधी मुलायम सिंह से नहीं पूछता? इसी तरह लेफ्ट और बसपा से भी कोई यह सवाल क्यों नहीं पूछता है?

ओवैसी ने जदयू के प्रवक्ता अजय आलोक से पूछा कि जो पैसे मैंने भाजपा से लिए थे वह कहां हैं? आप बता दीजिए मैं पैसे आपकी पार्टी को फंड के रूप में दे दूंगा? उन्होंने कहा कि आपने एक टीवी कार्यक्रम में मुझपर सीमांचल में चुनाव लड़ने के बदले पैसे लेने का आरोप लगाया था अब आप ही बताइए कि वे पैसे कहां हैं? एक प्रश्न के जवाब में ओवैसी ने अजय आलोक को कहा कि मैं आपकी तरह बुजदिल नहीं हूं.

गौरतलब है कि असदुद्दीन ओवैसी की आल इंडिया इत्तेहादुल मुसलेमीन ने बिहार से चुनाव लड़ने का ऐलान किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*