मोइनुल हक स्टेडियम का होगा जीर्णोद्धार

उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने कहा कि बिहार में प्रतिभाओं की कमी नहीं है। यहां पर हर खेल के अच्छे खिलाड़ी हैं। जरूरत है कि उनकी प्रतिभाओं को प्रोत्साहित कर उनके अंदर छुपी खेल प्रतिभा को निखारा जाए। राज्य में खेलकूद का बेहतर वातावरण बनाया जाए, खेलकूद को प्रोत्साहित करने के लिए आवश्यक आधारभूत संरचनाओं को विकसित किए जाएँ।tej

 

उन्होंने पटना में कहा कि वे भी क्रिकेट के खिलाड़ी रह चुके हैं।  वे चाहते हैं कि खेलकूद विशेषकर क्रिकेट का विकास राज्य में हो। बीसीसीआई क्रिकेट के विकास में विशेष भूमिका एवं सहयोग दें, ताकि हमारे राज्य के खिलाड़ियों को भी राष्ट्रीय, अन्तर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिल उप मुख्यमंत्री ने कहा कि वे इस ग्राउन्ड में खेल चुके हैं। उनकी इच्छा है कि यहां पर अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच का आयोजन हो।

 

 

श्री यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राज्य में खेलकूद का विकास और इसके लिए वातावरण बनाना चाहते हैं। वे खेलकूद के आयोजनों के लिए आधारभूत संरचनाओं को विकसित करने के लिए भी उत्सुक हैं। जरूरत है कि राज्य में खेलकूद के प्रोत्साहन का वातावरण बनाया जाए। उन्होंने पत्रकारों के एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि मोइनुल हक स्टेडियम के जीर्णोद्धार के लिए प्रयास चल रहे हैं। उप मुख्यमंत्री श्री यादव ने लगभग एक घंटे से अधिक समय तक मैदान में रहकर ‘‘रिजर्व बैंक बनाम विक्रमशिला इलेवन’’ के बीच हो रहे इस प्रतियोगिता के दूसरे सेमीफाइनल मैच को देखा। कल इस प्रतियोगिता का फाइनल मैच होने वाला है। आयोजकों ने मुख्यमंत्री को बताया कि इस प्रतियोगिता में देश के विभिन्न भागों से कुल आठ टीमें भाग लेने आई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*